असम: पेपर लीक मामला, अब तक 20 लोग ग‍िरफ्तार, पूर्व डीआईजी पीके दत्ता भी आरोपी

नई द‍िल्ली। असम पुलिस ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस में बीजेपी नेता दिबान डेका को गिरफ्तार किए जाने के साथ ही अब तक 20 लोग ग‍िरफ्तार क‍िए जा चुके हैं। डेका पर असम पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, इस मामले में पूर्व डीआईजी पीके दत्ता भी आरोपी हैं।

असम पुलिस राज्य में 587 पुलिस सब इंस्पेक्टरों की नियुक्ति करने जा रही थी। लेकिन परीक्षा से पहले ही इसका प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गया। इसके बाद 20 सितंबर को परीक्षा रद्द कर दी गई। इस परीक्षा में 60 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हो रहे थे, परीक्षा के लिए 154 केंद्र बनाए गए थे लेकिन सोशल मीडिया में प्रश्न पत्र लीकर होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया।

पुलिस ने इस मामले में बुधवार देर रात दिबान डेका को बाला जी जिले से गिरफ्तार किया। पेपर लीक की घटना के 10 दिन बाद पुलिस ने दिबान को गिरफ्तार किया है। 43 साल का दिबान डेका लंबे समय से बीजेपी से जुड़े होने का दावा करता है। दिबान डेका खुद को बीजेपी के किसान मोर्चा का राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य बताता है।

दिबान डेका का नाम आने के बाद असम बीजेपी ने दिबान डेका को पार्टी से सस्पेंड कर दिया 

असम पुलिस गिरफ्तारी के बाद दिबान डेका से पूछताछ कर रही है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि इस मामले में और कौन कौन शामिल है और मामले में उसका क्या रोल रहा है। असम पुलिस इस केस में अबतक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इस मामले में पूर्व डीआईजी पीके दत्ता अभी भी फरार हैं। असम पुलिस ने उनके बारे में सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

असम के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हमने इस बाबत लुकआउट नोटिस जारी किया है ताकि पीके दत्ता देश न छोड़ पाए। उसके बारे में सभी जानकारियां अधिकारियों को दे दी गई हैं।

गुवाहाटी में पीके दत्ता के 4 लग्जरी होटल हैं और कई घर

ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि गुवाहाटी में पीके दत्ता के 4 लग्जरी होटल हैं और कई घर हैं। पुलिस के मुताबिक उसके पास 1600 बीघा जमीन है और डिब्रूगढ़ समेत देश के दूसरे स्थानों पर फ्लैट है। असम पुलिस ने कहा कि उसकी संपत्तियों की जांच के लिए एक अलग केस रजिस्टर किया जाएगा। पुलिस ने पीके दत्ता की जायदाद की जानकारी आयकर विभाग, ईडी और डीआरआई को दे दी है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *