Asia Cup 2018 में भारत-पाक मैच का रोमांच चरम पर, टिकटों के लिए मारामारी

दुबई। Asia Cup 2018 में भारत-पाक मैच का रोमांच चरम पर पहुंच गया है, इतना कि अब टिकटों के लिए मारामारी मची है। यूं भी भारत और पाकिस्तान का कोई भी मैच हो और उसमें रोमांच नहीं हो यह तो हो ही नहीं सकता। खासकर जब यह मैच क्रिकेट का हो तो फैंस की धड़कनें यकीनन बेकाबू हो जाती है।

Asia Cup में बुधवार यानी 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होनी है। भारत मंगलवार (18 सितंबर) को हांगकांग को हराने के बाद पाकिस्तान से भी मैच जीत जाता है तो उसका सुपर-4 में स्थान सुनिश्चित हो जाएगा। यह जगजाहिर है कि भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत दोनों टीमों के फैंस के धड़कनों को बेकाबू कर देती है। क्रिकेट की दुनिया में भारत-पाकिस्तान का मैच सबसे रोमांचक मुकाबलों में शुमार होता है जिस पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी होती है।

इस बीच भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर टिकटों की दुबई में जबरदस्त मारामारी है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक टिकटों की कीमतें वास्तविक कीमत से ज्यादा दाम पर बेची जा रही है। बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होनेवाले वनडे मैच की टिकटें वास्तविक कीमत से दोगुनी-तिगुनी दाम पर बेची जा रही है।

सबसे कम दाम वाली 150 दिहरम की टिकट 300 और 450 दिहरम में बेची जा रही है। इस बीच कई जगहों पर चार या उससे ज्यादा टिकट लेने पर 100 दिहरम की छूट भी दी जा रही है। टिकटों की वास्तविक कीमत में आई उछाल का एक कारण यह भी कहा जा रहा है कि कुछ लोग ऑनलाइन टिकटें खरीदकर उसे महंगे दाम पर बेच रहे हैं। क्योंकि इस मुकाबले को देखने के लिए हजारों लोग ऐसे भी है जिन्हें टिकट नहीं मिला है।

रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप के फाइनल की उम्मीद भी ज्यादातर लोग भारत और पाकिस्तान के बीच ही होने की उम्मीद कर रहे हैं। लिहाजा एशिया कप के फाइनल मुकाबले के लिए जिस टिकट की वास्तविक कीमत 650 दिहरम है वो टिकट 1000 दिहरम में बिक रही है। गौर हो कि टीम इंडिया ने छह बार यानी 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता लेकिन उसका फाइनल में एक बार भी सामना पाकिस्तान के साथ नहीं हुआ।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *