Rewari गैंगरेप केस में कार्यवाही में देरी करने वाली ASI सस्पेंड

रेवाड़ी। हरियाणा के Rewari में एक 19 वर्षीय युवती के गैंगरेप केस में कार्रवाई में कथित देरी को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) पद से राजेश दुग्गल के तबादले के बाद एक महिला सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है।

रेवाड़ी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रेवाड़ी के महिला पुलिस थाने की एएसआई हीरामणि को निलंबित करने के आदेश सोमवार को जारी किए गए। शिकायत पर कार्रवाई करने में देरी और लापरवाही के आरोपों में उन्हें निलंबित किया गया है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, इससे पहले, रेवाड़ी के एसपी पद से दुग्गल का तबादला कर दिया गया और राहुल शर्मा को जिले का नया एसपी बनाया गया है।

पीड़िता के परिजन ने आरोप लगाया कि पुलिस उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने में नाकाम रही और रेवाड़ी एवं महेंद्रगढ़ जिलों में अपनी इकाइयों के बीच अधिकार क्षेत्रों के मुद्दों का हवाला देकर कार्रवाई में देरी करती रही।

उन्होंने आरोप लगाया कि रेवाड़ी के महिला पुलिस थाने ने इस मामले में एक जीरो एफआईआर दर्ज करने के बाद कार्रवाई में देरी की और महेंद्रगढ़ पुलिस को तुरंत जांच सौंपने में नाकाम रही। गैंगरेप केस महेंद्रगढ़ पुलिस के अधिकार क्षेत्र में ही हुआ।

जीरो एफआईआर किसी भी पुलिस थाने में दर्ज की जा सकती है और बाद में इसे संबंधित पुलिस थाने को भेजा जा सकता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *