आशा भोंसले ने काशी पहुंचकर कहा, बहुत देर कर दी काशी आने में

Asha Bhosle said after arriving Kashi, late in the coming Kashi
आशा भोंसले ने काशी पहुंचकर कहा, बहुत देर कर दी काशी आने में

वाराणसी। मशहूर गायिका आशा भोंसले रविवार को काशी पहुंचीं। आशा ने कहा पहली बार काशी आई हूं, लेकिन इस माहौल ने यह अहसास करा दिया कि मुझे यहां बरसों पहले ही आना चाहिए था। 84 साल की उम्र में यहां आकर मन को यही बात कचोट रही है कि अब तो बहुत देर हो गई।
रविवार रात को गंगा घाट पर मौजूद प्रशंसकों से मुखातिब आशा ने कहा कि बनारस, बनारसी साड़ी की तरह सुंदर है । इसके साथ ही उन्होंने ‘हर-हर महादेव’ और ‘भोलेनाथ की जय’ का उद्घोष करके लोगों को दिल जीत लिया। यूनेस्को द्वारा क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क के तत्वावधान में भैसासुर घाट पर आयोजित ‘सुर गंगा महोत्सव’ में आशा ने अपने सुरों की मस्ती ऐसी घोली कि हर कोई फिदा हो गया।
अपने बेटे आनंद भोसले का हाथ पकड़े आशा ताई मंच पर आईं और आते ही छा गईं। श्रोताओं ने अपने स्थान पर खड़े होकर उनका अभिनंदन किया तो इस अभिवादन और अपनेपन से अभिभूत आशा बोलीं, ‘आपके अथाह प्यार पर मैं नि:शब्द हो गई, क्या बोलूं।’
शिवनगरी पहुंची आशा ने कहा कि वह भगवान शिव की भक्त हैं। उन्होंने कहा कि मैं अबतक 10 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर चुकी हूं। आने वाले समय में बद्रीनाथ और अमरनाथ बाबा के भी दर्शन के लिए जाउंगी ताकि द्वादश ज्योतिर्लिंगों की यात्रा पूरी हो सके। प्रशंसकों की गुहार पर उन्होंने चार चुनिंदा गानों को गाकर लोगों को दिल जीत लिया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *