अरुण गोविल का Twitter Account हुआ वेरीफाई

नई द‍िल्ली। अरुण गोविल के नाम से Twitter account वेरीफाई होने के बाद असली राम को पहचानना अब आसान हो गया है, अरुण गोव‍िल ने आज वेरीफाई होने के बाद ‘रामायण’ की दुर्लभ तस्वीर पोस्ट की।

कोविड 19 के प्रसार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से देशभर में 24 मार्च मध्य रात्रि से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। इस दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दूरदर्शन पर कुछ पुराने शोज़ दोबारा प्रसारित करने का फ़ैसला किया, ताकि घरों में बैठे लोगों को स्वस्थ मनोरंजन मिले।

इसी के तहत डीडी नेशनल पर रामायण धारावाहिक का पुन: प्रसारण किया जा रहा है। इस एपिक धारावाहिक के पुन: प्रसारण के साथ ही इसके तमाम कलाकार एक बार फिर चर्चा के केंद्र में हैं, जिसका नतीजा यह हुआ कि ट्विटर रामायण के राम अरुण गोविल के नाम से फ़र्ज़ी एकाउंट्स की बाढ़ आ गयी, जिनसे छुटकारा पाने के लिए अरुण गोविल को काफ़ी जूझना पड़ा। मगर, अब उनका ट्विटर एकाउंट वेरीफाई हो गया है।

अरुण गोविल के नाम से एक फ़र्ज़ी ट्विटर हैंडल @RealArunGovil काफ़ी मशहूर

अरुण गोविल के नाम से एक फ़र्ज़ी ट्विटर हैंडल @RealArunGovil काफ़ी मशहूर हुआ। रामायण के टेलीकास्ट के साथ ही शुरू हुए इस ट्विटर हैंडल को कई लोगों ने असली समझा और देखते ही देखते इसके फॉलोअर्स की संख्या हज़ारों में पहुंच गयी थी।

एक वक़्त ऐसा आया, जब अरुण गोविल के असली ट्विटर एकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या इससे पीछे हो गयी। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से भी @RealArunGovil के वीडियो को रीट्वीट किया गया था, जिसमें अरुण गोविल ने पीएम मोदी के दीया जलाने वाले कार्यक्रम को एंडोर्स किया था। इस एकाउंट से छुटकारा पाने के लिए आख़िरकार अरुण गोविल ने अपने असली हैंडल @arungovil12 से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें ऐसे एकाउंट्स के बारे में बताया गया था।

@RealArunGovil एकाउंट ने असली अरुण गोविल ने मांगी माफ़ी

इस वीडियो के आने के बाद @RealArunGovil एकाउंट से माफ़ी मांगी गयी। फ़र्ज़ी एकाउंट को चलाने वाले ने बताया कि वो अरुण गोविल का भक्त है और उनके फेसबुक एकाउंट की पोस्ट को यहां पोस्ट करता रहा है। बाद में ट्विटर ने फ़र्ज़ी एकाउंट बंद दर दिया। अरुण गोविल के नाम से अभी भी ट्विटर पर कुछ एकाउंट्स हैं, मगर वेरीफाई होने के बाद असली राम को पहचानना अब आसान हो गया है। अरुण गोविल के नाम से अभी भी ट्विटर पर कुछ एकाउंट्स हैं, मगर वेरीफाई होने के बाद असली राम को पहचानना अब आसान हो गया है। फ़िलहाल अरुण गोविल के ट्विटर पर 92 हज़ार से अधिक फॉलोअर्स हो चुके हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *