तंगधार सेक्टर में सेना ने नाकाम की घुसपैठ, AK-47 व भारी मात्रा में ड्रग्‍स बरामद

नई दिल्‍ली। कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। तंगधार इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया है। इस दौरान हथियार, गोला-बारूद, दवाओं के साथ ही हेरोइन के छह पैकेट मिले हैं। इस हेरोइन की बाजार में कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पैसों और हथियारों की कमी से जूझ रहे आतंकियों को मदद पहुंचाने के लिए वह आए दिन साजिशें रच रहा है। कुपवाड़ा के तंगधार में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की एक ऐसी ही साजिश को नाकाम बनाया।

खुफिया इनपुट के आधार पर कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 7-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और बीएसएफ की 87-बटालियन के साथ अभियान चलाया। इस दौरान तंगधार इलाके से एक एके-47 राइफल, दो ग्रेनेड, हेरोइन के छह पैकेट के साथ ही अन्य गोला-बारूद बरामद हुआ है। बरामद हेरोइन की बाजार में कीमत करीब 30 करोड़ रूपये हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

इससे पहले बीते सप्ताह कश्मीर संभाग में सीमा पार से भेजी गई नशे और हथियारों की बड़ी खेप पकड़कर सुरक्षाबलों ने बारामुला जिले के उड़ी में नारको टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में आतंकियों के 10 मददगार भी पकड़े गए।

पकड़े गए लोगों के पास से लगभग 45 करोड़ रुपये मूल्य की नौ किलो हेरोइन, नकदी और हथियारों की खेप बरामद की गई । इनके पास से दस चीन में बने ग्रेनेड, चार पिस्टल, चार मैगजीन और 20 गोलियां बरामद की गईं। इस मॉड्यूल में कश्मीर के साथ ही पंजाब के लोग भी शामिल थे।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *