यूपी रोडवेज के ARM Mainpuri रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

मैनपुरी/यूपी। यूपी रोडवेज के ARM Mainpuri डिपो को एंटी करप्शन (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने आज गुरुवार को सुबह सुबह  रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। एआरएम हरिदास ने मैनपुरी-दिल्ली रूट पर रोडवेज बस संचालन के लिए रिश्वत मांगी थी।

बस स्‍टैंड से आने-जाने वाली हर बस से 2000 रुपये वसूलना, इनकी आदत बन चुका था। रोडवेज कर्मचारी भी तंग आ गए कि आखिर कब तक यूं ही चढ़ावा चढ़ाते रहें। परेशान कर्मचारी ने शिकायत कर दी। एआरएम रोडवेज हरिदास को गुरुवार को एंटी करप्‍शन टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया।

मैनपुरी में एंटी करप्‍शन टीम ने सुबह नौ बजे करीब अपना जाल बिछाया। एआरएम रोडवेज हरिदास रोजाना की तरह अपनी अवैध वसूली में मशगूल थे। उन्‍हें भनक तक नहीं लगी कि मुसीबत सिर पर खड़ी है। संविदा परिचालक सत्यदेव ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी कि एआरएम हरीदास रूट परिवर्तन के लिए 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे है। सुबह करीब 9:30 बजे हरिदास ने रिश्‍वत के 6000 रुपये वसूल लिए। नोटों पर स्‍याही लगी थी, एंटी करप्‍शन टीम ने छापा मारा तो हरिदास सकपका गए। पहले तो अपने रुआब से टीम को दबाव में लेने की कोशिश की लेकिन टीम ने जब सारे सबूत सामने रख दिए तो हरिदास की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। हाथ धुलवा कर रंगीन पानी एंटी करप्शन टीम ने कब्जे में ले लिया।

एआरएम हरिदास ने रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष गोविंद यादव से मैनपुरी-दिल्ली रूट पर रोडवेज बस संचालन के लिए रुपये मांगे थे। गोविंद यादव ने इसकी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में कर दी। एंटी करप्शन टीम ने उन्हें रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

एआरएम हरिदास अपने आवास में वसूली कर रहे थे। तभी एंटी करप्शन टीम ने छापा मारकर उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। टीम ने एआरएम को केमिकल लगे नोटों के साथ पकड़ा है। कोतवाली में एआरएम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई हो रही है।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *