Infosys को आर्बिट्रेशन ट्राइब्यूनल का आदेश, राजीव बंसल को ब्‍याज सहित पैसा दें

नई दिल्‍ली। आईटी कंपनी Infosys को उसके पूर्व चीफ फाइनैंशल ऑफिसर राजीव बंसल को 12.17 करोड़ रुपये देने का आदेश मिला है। इसके अतिरिक्त कंपनी को इस राशि पर ब्याज भी अदा करने होंगे। बंसल के पक्ष में यह आदेश आर्बिट्रेशन ट्राइब्यूनल ने दिया है। बता दें कि बंसल ही इस मामले को ट्राइब्यूनल के सामने लेकर गए थे। बंसल ने आरोप लगाया था कि Infosys ने उन्हें 17.38 करोड़ रुपये की पूरी सेवरेंस राशि नहीं दी।
बंसल ने 2015 में Infosys को छोड़ दिया था और वह कंपनी छोड़ने के बाद 17.38 करोड़ रुपये के सेवरेंस पेमेंट की उम्मीद कर रहे थे। मगर कंपनी ने उन्हें केवल 5.2 करोड़ रुपये ही दिए और बाकी राशि यह कहते हुए रोक ली कि बंसल कुछ दायित्वों का पालन नहीं कर सके। इसके बाद बंसल इस मामले को आर्बिट्रेशन में ले गए। इसके बाद Infosys ने बंसल के खिलाफ काउंटर क्लेम दायर करते हुए पहले दिए गए 5.2 करोड़ रुपये के सेवरेंस को रीफंड करने और बाकी नुकसानों की भरपाई करने को कहा।
बंसल के सेवरेंस पैकेज को लेकर इन्फोसिस में कॉर्पोरेट गवर्नेंस इशू खड़ा हो गया था। 2017 में लगभग पूरे साल यह मामला चला। कंपनी के फाउंडर एन आर नारायण मूर्ति ने कहा था कि ऐसा लगता है कि सेवरेंस पैकेज बंसल को खामोश रहने के लिए दिया गया है। इस मसले की वजह से इन्फोसिस के तत्कालीन सीईओ विशाल सिक्का और चार बोर्ड मेंबर्स को जाना पड़ा था। इनमें इन्फोसिस के तत्कालीन चेयरमैन आर सेशासायी भी शामिल थे।
-एजेंसिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *