नवंबर और दिसंबर में करें इन 5 नौकरियों के ल‍िए आवेदन

नई द‍िल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार ने टीजीटी व पीजीटी (स्कूल टीचर्स) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। कुल 15,508 रिक्तियां हैं, जिनमें से ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 12,913 पदों और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के 2,595 पदों पर रिक्तियां हैं। सबसे खास है कि इन नौकरियों के लिए आप 27 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा सरकार जल्द सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरेगी

10 नवंबर के बाद 15 हजार खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि 15 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व अन्य विभागों में खाली पद भरे जाएंगे। सब विभागों से रिक्त पदों का विवरण पहले ही मांग लिया गया है। अब भर्ती का विज्ञापन निकालकर पद भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्तियां न‍िकालीं

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। ये भर्तियां लेक्चरर के रिक्त पदों पर होने जा रही हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 12 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल ने अनेक पदों पर भर्तियां

ये भर्तियां ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गईं हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी आखिरी तारीख तक हर हाल में ऑनलाइन आवेदन कर लें। यहां कुल 634 पदों पर रिक्तियां निकली हैं।

नीतिआयोग ने कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए

ये नियुक्तियां ऑफिसर के विभिन्न पदों के लिए की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 24 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। यहां रिसर्च ऑफिसर और सीनियर रिसर्च ऑफिसर के कुल 13 पदों के लिए रिक्तियां निकली हैं। रिसर्च ऑफिसर के पद पर चयन होने वाले अभ्यर्थी को 56100 रुपये से लेकर 177500 रुपये तक, और सीनियर रिसर्च ऑफिसर को 67700 रुपये से लेकर 208700 रुपये तक का वेतन मिलेगा।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *