भारत में लाइव हुआ Apple TV Plus, 7 दिन का फ्री ट्रायल

नई दिल्ली। Apple TV Plus भारत में लाइव हो गया है। यह Apple की एक वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है। कंपनी शुरुआत में यूजर्स को 7 दिन का फ्री ट्रायल पीरियड दे रही है। पसंद आने पर यूजर्स इस सर्विस को 99 रुपये प्रति माह की दर से सब्सक्राइब करा सकते हैं। Apple ने इसकी घोषणा इसी साल मार्च में की थी। वहीं, सितंबर में कैलिफॉर्निया में हुए Apple इवेंट में कंपनी के सीईओ टिम कुक मे इसके रिलीज डेट और कीमत की जानकारी दी थी।
40 भाषाओं को करता है सपोर्ट
Apple TV Plus दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐपल TV+ के कॉन्टेंट लगभग 40 भाषाओं को सपोर्ट करेंगे। इसमें कॉन्टेंट को डब या सब टाइटल के साथ दिखाया जाएगा। ऐपल TV+ आईफोन, आईपैड, ऐपल टीवी, आईपॉड टच, मैक के साथ ही tv.apple.com पर उपलब्ध है।
आकर्षक दाम में मंथली सब्सक्रिप्शन
मार्केट में तगड़े कॉम्पिटिशन को देखते हुए कंपनी ने ऐपल TV+ के सब्सक्रिप्शन चार्ज को तय किया है। अमेरिका में इसके लिए हर महीने 4.99 डॉलर और भारत में हर महीने 99 रुपये देने होंगे। दूसरे वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स से इसकी तुलना करें तो नेटफ्लिक्स का स्टैंडर्ड प्लान 499 रुपये प्रति माह का आता है। वहीं, नेटफ्लिक्स के मोबाइल ओनली प्लान के लिए यूजर्स को हर महीने 199 रुपये देने पड़ते हैं। ऐमजॉन प्राइम की बात करें तो इसका सब्सक्रिप्शन चार्ज भारत में 129 रुपये प्रति माह है। कंपनी ऐपल TV+ का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। यह उन यूजर्स को ऑफर किया जा रहा है जिन्होंने नया आईफोन, आईपैड, ऐपल टीवी, आईपॉड टच या मैक खरीदा है।
फ्री में कैसे करें सब्सक्राइब
1-Apple TV Plus पर फ्री में कॉन्टेंट देखने के लिए यूजर्स ऐपल टीवी ऐप या वेब ब्राउजर पर जा सकते हैं।
2- ऐपल टीवी ऐप आईफोन के साथ ही आईपैड, ऐपल टीवी 4K, ऐपल टीवी एचडी, थर्ड जेनरेशन ऐपल टीवी डिवाइस, आईपॉड टच और मैक कंप्यूटर्स पर उपलब्ध है।
ऐपल डिवाइस नहीं है तो आप ये ऑप्शन ट्राई कर सकते हैं
1- रोकू डिवाइस, सिलेक्टेड सैमसंग स्मार्ट टीवी या ऐमजॉन फायर टीवी के जरिए ऐपल टीवी ऐप पर साइन अप करें।
2- कुछ चुनिंदा सैमसंग, एलजीस और VIZIO स्मार्ट टीवी पर ऐपल टीवी+ के कॉन्टेंट को ऐक्सेस करने के लिए ऐपल की वाई-फाई स्ट्रीमिंग टेक्नॉलजी AirPlay 2 का इस्तेमाल करें।
3- आप सफारी, क्रोम या फायरफॉक्स ब्राउजर से tv.apple.com पर भी विजिट कर सकते हैं।
4- ऐपल ने कहा है कि वह आने वाले दिनों में इस सर्विस को दूसरे स्मार्ट टीवी, स्ट्रीमिंग बॉक्सेज और स्ट्रीमिंग स्टिक्स पर उपलब्ध कराएगा।
एंटरटेनमेंट के लिए कई सारे शो
ऐपल ने अपनी विडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के साथ यूजर्स के एंटरटेनमेंट का पूरा ध्यान रखने की कोशिश की है। ऐपल टीवी+ पर ‘See’, ‘The Morning Show’, ‘Dickinson’, ‘Servant’, ‘For All Mankind’, ‘Snoopy In Space’ जैसे कई पॉप्युलर शो मौजूद हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *