अनुराग ठाकुर ने राहुल से कहा, आप अपने पाप दूसरों के सिर मढ़ना चाहते हैं

नई दिल्‍ली। लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने एक प्रश्‍न का उत्तर देते हुए राहुल गांधी से कहा, कुछ लोग अपने किए गए पापों को दूसरे के सिर मढ़ना चाहते हैं।
दरअसल, लोकसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी ने बैंकिंग फ्रॉड का मुद्दा उठाते हुए सरकार को घेरा और 50 सबसे बड़े विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम बताने को कहा। जवाब में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। यदि आप चाहते हैं तो मैं पढ़कर बता भी सकता हूं। इस दौरान उन्होंने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच पेटिंग सौदे को लेकर भी तंज कसा।
अनुराग ठाकुर ने कहा, इनके जमाने में जो लोग पैसा लूटकर भाग गए। मोदी सरकार ने कानून बनाया और 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक वापस आए। हमारी सरकार ने उनकी प्रॉपर्टी जब्त की।’ ’25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम सीआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है।
पेंटिंग सौदे पर कसा तंज
अनुराग ठाकुर ने राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच 2 करोड़ रुपये में हुए पेटिंग सौदे का जिक्र करते हुए कहा, ‘कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं पेटिंग की बात करूं। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पेटिंग किसने बेची और किसके खाते में पैसा गया। फोटोग्राफ उनके साथ इनके वित्त मंत्री के थे, लेकिन पेटिंग इन्‍होंने बेच डाली। वरिष्ठ सदस्य का सवाल दिखाता है कि इस विषय में उनकी समझ कितनी कम है।’ पेटिंग का जिक्र आते ही कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे, अधीर रंजन चौधरी ने भी सीट से खड़े होकर आपत्ति जाहिर की।
फिर आंकड़ों में फंसे राहुल, अंदर 50- बाहर 500
संसद से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘जब आप संसद में सवाल पूछते हैं तो मंत्री जवाब देते हैं फिर आप दूसरा सवाल पूछते हैं लेकिन आज मैंने सवाल पूछा, मंत्री ने जवाब नहीं दिया। मैंने पूछा था कि सबसे बड़े 500 डिफॉल्टर्स कौन हैं। स्पीकर की ड्यूटी है कि मेरे अधिकारों की रक्षा करें, लेकिन उन्होंने मुझे दूसरा सवाल पूछने नहीं दिया।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *