ब्रिटेन में बेघरों को इस सप्ताह के अंत तक घर देने का ऐलान

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अब तक लगभग 3 हजार लोगों की मौत होने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने बेघरों को इस सप्ताह के अंत तक घर देने का ऐलान किया है।
ब्रिटिश सरकार के इस फैसले के बाद भी देश में बड़ी संख्या में बेघर लोग सड़कों पर भूखे हैं। इन लोगों में कोरोना वायरस को लेकर डर भी बना हुआ है। उन्‍हें यह डर सता रहा है कि कहीं उनकी जान न चली जाए।
इस बीच ब्रिटेन के आवासीय मंत्रालय (MHCLG) ने शुक्रवार को स्थानीय परिषदों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि इस सप्ताह के अंत तक बेघर लोगों को रहने की जगह मुहैया कराएं। इस पत्र में यह भी कहा गया है कि इनके खाने का प्रबंध भी स्थानीय प्रशासन करे। स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार इस आदेश के बाद भी ब्रिटेन में बड़ी संख्या में बेघर सड़कों पर घूम रहे हैं।
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान चलाने वाले लोगों के अनुसार, सरकार के इस आदेश में स्पष्टता की कमी है, जिससे स्थानीय प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कोरोना वायरस से ब्रिटेन में अभी तक 2921 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30662 लोग संक्रमित हैं। इसके अलावा 135 लोग ऐसे भी हैं जो इस घातक वायरस के प्रभाव से उबर चुके हैं।
पीएम जॉनसन और प्रिंस भी हो चुके हैं संक्रमित
यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और शाही राजघराने के प्रिंस चार्ल्स भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। हालाकिं, बाद में प्रिंस चार्ल्स की मेडिकल रिपोर्ट सामान्य आई है वहीं पीएम जॉनसन का अब भी इलाज हो रहा है। पीएम जॉनसन के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार नहीं हो रहा है जिससे लग रहा है क‍ि उन्‍हें लंबे समय तक इलाज की जरूरत होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *