इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 की घोषणा, हिंदुस्‍तान के हाथ निराशा

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 की घोषणा हो गई है। मंगलवार को न्‍यूयॉर्क में आयोजित समारोह में पुरस्‍कारों की घोषणा हुई, लेकिन इसके साथ ही हिंदुस्‍तान के हाथ निराशा लगी है। ऐसा इसलिए कि वीर दास, सुष्‍म‍िता सेन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जहां अवॉर्ड में नॉमिनेशन मिलने के कारण हर भारतीय की बांछे खिल गई थीं, वहीं इन तीनों को असफलता हासिल हुई है। 23 नवंबर को एमी अवॉर्ड्स के 16 कैटेगरी में पुरस्‍कारों की घोषणा हुई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जहां उनकी फिल्म ‘सीरियस मेन’ के लिए बेस्‍ट ऐक्‍टर का नॉमिनेशन मिला था वहीं वीर दास की नेटफ्लिक्स की कॉमेडी स्पेशल ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ को कॉमेडी कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा राम माधवानी के डायरेक्‍शन में बनी सीरीज ‘आर्या’ को बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।
एमी अवॉर्ड्स 2021 को यवोन ओरजी के साथ कई दिग्‍गजों ने प्रजेंट किया। इसमें एडन क्विन, ब्रायन डी’आर्सी जेम्स, वैनेसा विलियम्स, मेथड मैन, पाइपर पेराबो, एमराउड टूबिया, विल्सन क्रूज़, फेलिप सैन्टाना और एंजेलिका शामिल हैं।
इजराइल के ‘तेहरान’ ने बेस्‍ट ड्रामा सीरीज़ के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 जीता। सुष्मिता सेन-स्टारर ‘आर्या’ को इसी कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इस कैटेगरी में चिली के El Presidente और ब्रिटेन के There She Goes Season 2 को भी नॉमिनेट किया गया था।
‘वीर दास: फॉर इंडिया’ को इस कैटेगरी में हार का सामना करना पड़ा। एमी अवॉर्ड्स 2021 में Call My Agent Season 4 को बेस्‍ट कॉमेडी चुना किया। इस कैटेगरी में Motherland: Christmas Special और Campaign Promises को भी नॉमिनेशन मिला था।
The Song Of Glory को बेस्‍ट टेलीनोवेला का अवॉर्ड
चीन के The Song Of Glory को बेस्‍ट टेलीनोवेला का अवॉर्ड मिला है। इस कैटेगरी में A Mother’s Love, Destiny और A Quest To Heal को भी नॉमिनेशन मिला था।
David Tennant ने जीता बेस्‍ट ऐक्‍टर अवॉर्ड
डेविड टेन्‍नंट को बेस्‍ट ऐक्‍टर का एमी अवॉर्ड मिला है। उन्‍हें यह पुरस्‍कार ब्रिटिश शो Des के लिए दिया गया है। हालांकि, वह अवॉर्ड लेने के लिए खुद समारोह में मौजूद नहीं थे। इसी कैटेगरी में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी ‘सीरियस मैन’ के लिए नॉमिनेशन मिला था। इसके अलावा रॉय निक और क्रिश्‍च‍ियन टैपन को भी ‘द ग्रेट हाइस्‍ट’ के लिए नॉमिनेट किया गया था।
Hayley Squires को मिला बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का अवॉर्ड
ब्रिटिश शो Adult Material के लिए Hayley Squires को बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का एमी अवॉर्ड मिला है। इस कैटेगरी में Valeria Bertuccelli, Ane Gabarain, और Menna Shalaby को भी नॉमिनेशन मिला था।
Atlantic Crossing को मिला बेस्‍ट टीवी मूवी/मिनी सीरीज अवॉर्ड
नॉर्वे के शो Atlantic Crossing को बेस्‍ट टीवी मूवी/मिनी सीरीज कैटेगरी में एमी अवॉर्ड मिला है। इस श्रेणी में Des, It’s Okay To Not Be Okay और All The Women In The World को भी नॉमिनेट किया गया था।
The Masked Singer को नॉन स्‍क्र‍िप्‍टेड एंटरटेनमेंट अवॉर्ड
ब्रिटेन के The Masked Singer को नॉन स्‍क्र‍िप्‍टेड एंटरटेनमेंट कैटेगरी में एमी अवॉर्ड्स 2021 से सम्‍मानित किया गया। खास बात यह है कि इस कैटेरी में The Masked Singer Season 2 के अलावा I-Land और Da’s Liefde! को भी नॉमिनेशन मिला था।
Hope Frozen: A Quest To Live Twice को बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री अवॉर्ड
नेटफिलिक्‍स के Hope Frozen: A Quest To Live Twice को बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री का एमी अवॉर्ड मिला है। थाईलैंड में बने इस डॉक्‍यू फिल्‍म ने नीदरलैंड के They Call Me Babu, ब्राजील के Cercados और कनाडा के Toxic Beauty को पछाड़ा।
INSiDE को बेस्‍ट शॉर्ट-फॉर्म सीरीज अवॉर्ड
शॉर्ट फॉर्म सीरीज कैटेगरी में INSiDE को एमी अवॉर्ड 2021 मिला है। इस कैटेगरी में Beirut 6:07, Diário De Um Confinado, Gente Hablando को भी नॉमिनेशन मिला था।
21st Annual Latin Grammy Awards को नॉन इंग्‍ल‍िश प्राइम टाइम प्रोग्राम अवॉर्ड
21st Annual Latin Grammy Awards को नॉन इंग्‍ल‍िश लैंग्‍वेज यूएस प्राइमटाइम प्रोग्राम के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 मिला है। इस कैटेगरी में Covid 19 Adaptarnos O Morir, Premio Lo Nuestro 2020 और A Tiny Audience को भी नॉमिनेशन मिला था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *