पंजाब के लिए AAP के सीएम उम्‍मीदवार की घोषणा अगले हफ्ते: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा अगले हफ्ते की जाएगी। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी की पंजाब सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार आने बेअदबी की सभी घटनाओं में न्याय होगा और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए भी चन्नी सरकार को दोषी ठहराया है।
केजरीवाल बुधवार को पंजाब पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद हवाई अड्डे पर उन्होंने पत्रकारों से बीत की, कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की बात हो या आम आदमी की सुरक्षा की..उसे सुनश्चित किया जाना चाहिए।
सिख समुदाय से होगा सीएम
पंजाब में चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने पिछले साल घोषणा की थी कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार सिख समुदाय से होगा। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले कई वर्षों से पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस और बादल परिवार की भी आलोचना की और पंजाब को लूटने का आरोप लगाया।
कांग्रेस और बादल परिवार ने पंजाब को लूटा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ पिछले कई वर्षों से चल रहा है। कांग्रेस और बादल परिवार दोनों पंजाब को लूटते रहे हैं। अब यह खत्म हो जाएगा। पंजाब में खुशहाली आएगी और पंजाब के लिए अच्छा समय आने वाला है।
चन्नी सरकार स्थितियां नहीं संभाल पा रही
राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने हाल ही में हुए बम विस्फोट, बेअदबी की घटनाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक जैसी घटनाओं का जिक्र करते हुए चन्नी को इसका जिम्मेदार बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। चन्नी सरकार स्थिति संभाल नहीं पाई।
आप की सरकार आई तो चारों ओर होगी शांति
आपको बता दें कि पंजाब में पांच जनवरी को प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी करने के कारण प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर कुछ देर तक फंसा रहा था। इसके बाद वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से दिल्ली लौट गए थे। केजरीवाल ने कहा कि आगामी चुनाव के बाद जब आप की सरकार बनेगी तो कानून-व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। चारों ओर शांति होगी।
पंजाब की सभी सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होंगे। 10 मार्च को तस्वीर साफ होगी कि पंजाब में इस बार किसके सिर ताज सजेगा। इसी दिन पंजाब समेत सभी पांच राज्यों (उत्तराखंड, यूपी, गोवा, मणिपुर भी) के नतीजे आएंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *