अमित शाह का ममता से सवाल… उन मांओं का दर्द महसूस होता है क्‍या?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस TMC के बीच घमासान तेज हो गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने और आखिरी सांस तक लड़ने के ऐलान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हमला बोला है। अमित शाह ने सवाल करते हुए कहा कि ममता दीदी आपके बंगाल में बीजेपी के 130 कार्यकर्ता मारे गए। उनकी माताओं का दर्द महसूस होता है क्या?
इससे पहले ममता बनर्जी पुरुलिया जिले के बाघमुंडी इलाके में रैली को संबोधित करने के लिए व्‍हीलचेयर पर पहुंचीं। ममता ने इस दौरान खुद के घायल होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे चोट लगी लेकिन सौभाग्य से बच गई। चोट के बावजूद मुझे घर से निकलना पड़ा। इसकी वजह मेरा फर्ज है जो मेरे दर्द से ज्‍यादा जरूरी है। मेरे दर्द से ज्यादा दर्द राज्य के लोगों का है। मैं उन्हें छोड़ नहीं सकती।’
दूसरी ओर झारग्राम में वर्चुअल रैली के बाद बांकुड़ा पहुंचे अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी की चोट पर टीएमसी ने साजिश बताया। चुनाव आयोग हमला मानने को तैयार नहीं। भगवान जाने क्या सच है। मैं तो चाहता हूं आप (ममता बनर्जी) जल्द स्वस्थ हो जाएं।
बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का समय आ गया
अमित शाह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का समय आ गया है। कमल का बटन दबाकर जंगलमहल में बीजेपी के विधायकों को जिताइए। उन्होंने कहा कि किसाानों को 6 हजार रुपये नहीं मिल रहे हैं। हमारी सरकार आई तो बकाया भी देंगे। बंगाल में शिक्षकों की तनख्वाह कम है। बीजेपी की सरकार एक आयोग बनाकर टीचरों की तनख्वाह भी बढ़ाएगी।
बंगाल में दुर्गा पूजा करनी है, तो जाना पड़ता है कोर्ट
शाह ने कहा कि आदिवासियों के लिए एकलव्य स्कूल, झारग्राम में संग्रहालय बनाएंगे। आदिवासियों के वन भूमि के अधिकार पीएम नरेन्द्र मोदी देना चाहते हैं, लेकिन टीएमसी के गुंडे इसके लिए भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकार तुष्टिकरण करती है, वो सरकार नहीं चाहिए। बंगाल में दुर्गा पूजा करनी है, तो कोर्ट में जाना पड़ता है।
राजनीतिक हत्याओं का जवाब कौन देगा?
शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार को जिताइए, हर आदिवासी के घर में मोबाइल नेटवर्क पहुंच जाएगा। बांकुड़ा के रानीबंध में अमित शाह ने कहा कि राजनीतिक हत्याओं का जवाब कौन देगा? जनता इस बार वोट से जवाब देगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता के राज में घुसपैठ हो रही है। बंगाल की जनता को लगा था कि कम्युनिस्टों का शासन खत्म होने पर राहत मिलेगी। लेकिन टीएमसी तो उससे भी आगे निकली।
बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर
शाह ने कहा कि बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर। ममता राज में अब कटमनी देना पड़ता है। ममता दीदी ने आदिवासियों का हक मारा। अब तो गरीब आदिवासी को भी सर्टिफिकेट के लिए 100 रुपये देना पड़ता है। बीजेपी की सरकार आ गई तो पैसा नहीं देना पड़ेगा, अधिकारी खुद सर्टिफिकेट लेकर आएंगे।
फाइव स्टार होटल से खाना मंगाकर गरीब के घर खाते हैं बीजेपी नेता: ममता
उधर, पुरुलिया में ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार काम नहीं करती है, केवल बड़ी-बड़ी बातें करती है। बीजेपी के नेता गरीब के घर जाते हैं और फाइव स्टार होटल से खाना मंगाकर खाते हैं।
‘मैं थकने और रुकने वाली नहीं’
ममता बनर्जी ने कहा कि जब तक मेरी सांसें चलेंगी, बीजेपी मुझे नहीं रोक सकती है। मैं थकने और रुकने वाली नहीं हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता है कि देश में उनके अलावा और कोई दूसरी पार्टी ना रहे। ममता ने सीपीएम और कांग्रेस पर बीजेपी की दलाली करने का आरोप लगाया।
ममता बोलीं, बीजेपी के झांसे में ना आएं
ममता ने कहा कि हमारी सरकार ने जो काम किया, वो कोई भी सरकार नहीं कर सकती। पुरुलिया में सभी जाति और धर्म के लोगों का विकास हुआ। बीजेपी के झांसे में ना आएं। हमें मिलकर बंगाल की रक्षा करनी होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *