अमित शाह ने सतना में कहा, कांग्रेस ने राजमाता सिंधिया पर बहुत जुल्‍म किए

सतना। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर सिंधिया राजघराने की राजमाता विजयाराजे सिंधिया का नाम लेकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजमाता पर बहुत सितम ढाए हैं। बताते चलें कि कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी विजयाराजे सिंधिया के परिवार से ही हैं।
सतना के बीटीआई ग्राउंड में कमल शक्ति संवाद सम्मेलन में सोमवार को शाह ने कहा, ‘बीजेपी 12 अक्टूबर से विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी वर्ष मना रही है। राजमाता जनसंघ और बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में चप्पे-चप्पे पर घूमी हैं और वह मातृ वात्सल्य का रूप रही हैं। उन पर कांग्रेस ने जुल्म ढाए हैं।’
शाह ने आपातकाल की याद दिलाते हुए कहा, ‘राजमाता को आपातकाल के दौरान परेशान किया गया। कांग्रेस ने उन पर ढेर सारे सितम ढाए। उन्हें जेल तक भेजा गया।’ यहां यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह दो दिनों के दौरे पर हैं। उन्होंने रविवार को होशंगाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया, उसके बाद भोपाल में पार्टी नेताओं से एक-एक कर चर्चा की। वह सोमवार सुबह से नेताओं से संवाद करते रहे, उसके बाद सतना के लिए रवाना हुए।
रविवार को होशंगाबाद रैली में शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से मध्य प्रदेश में बड़ी जीत दिलाने की अपील की। शाह ने कहा, ‘यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम मध्य प्रदेश में ऐसी जीत दर्ज करें कि 2019 के बाद पंचायत से लेकर संसद तक अगले 50 वर्षों तक बीजेपी का परचम लहराए।’ इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस, एसपी और बीएसपी के लिए घुसपैठिए वोटबैंक हैं जबकि बीजेपी के लिए वे राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *