चिरांग में अमित शाह ने कहा, पर्यटक के तौर पर असम आए हैं राहुल बाबा

चिरांग (असम)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को असम के चिरांग में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2022 तक बोडोलैंड समझौते को पूरा करेगी। शाह ने कहा कि हमने बोडोलैंड समझौता किया और समझौते के तहत दो तिहाई वादे 6 महीने में पूरे कर दिए हैं। कांग्रेस कभी भी हिंसा, आतंकवाद और आन्दोलन समाप्त करना नहीं चाहती थी। हमने डबल इंजन सरकार के माध्यम से असम को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है।
शाह ने बदरुद्दीन अजमल के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने कहा, ‘राहुल बाबा आजकल एक पर्यटक के तौर पर असम में हैं। वह कहते हैं कि बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान है। आप मुझे बताएं कि क्या अजमल असम की पहचान है या भूपेन हजारिका, उपेंद्र नाथ और शंकर देव। बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान नहीं हो सकता है।
इस दौरान शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सालों से असम के अंदर आतंकवाद होता था, गोलियां चलती थीं, युवा और पुलिसकर्मी मारे जाते थे लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं करती थी। उनको सब को लड़ाने में आनंद आता है। आपने पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाई, 5 साल में हमने असम को आतंकवाद से मुक्त कर दिया।
राज्य में आ रही बाढ़ के बारे में बोलते हुए पूर्व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत आवश्यक है कि राज्य बाढ़ से मुक्त हो। हमारे ‘संकल्प पत्र’ में हमने अगले 5 वर्षों में असम को बाढ़ मुक्त बनाने का वादा किया है। राज्य में दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को होगा, जबकि 6 अप्रैल को अंतिम चरण का मतदान होगा और 2 मई को नतीजे आएंगे। 27 मार्च को पहले चरण का मतदान हुआ था जिसमें लगभग 77 फीसदी वोटिंग हुई।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *