असम में बोले अमित शाह, पूर्वोत्तर के विकास को केंद्र में रखकर चलाई सरकार

गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को असम दौरे पर पहुंचे हैं। कई बड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि पहले 5 साल में कभी-कभार कोई प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर आता था, लेकिन मोदी जी ने 6 साल के अंदर खुद 30 बार पूर्वोत्तर के दौरा किया है और हर बार तोहफा लेकर आए हैं।
उन्होंने कहा, ‘एक जमाने में यहां के सारे राज्यों में अलगाववादी अपना एजेंडा चलाते थे, युवाओं के हाथों में बंदूक पकड़ाते थे। आज वो सभी संगठन मुख्य धारा में शामिल हो गए हैं और आज युवा अपने नए स्टार्टअप के साथ विश्व भर के युवाओं के साथ स्पर्धा कर रहे हैं।’ मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की तारीफ करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इनके नेतृत्व में असम के चाय बगानों के लिए ढेर सारे काम किए गए हैं। सबसे पहले 7.20 लाख लोगों के बैंक अकाउंट खोलकर बिचौलियों से बचाने का काम किया है।
असम में अगले साल विधानसभा चुनाव
असम में अगले साल ही विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘असम में लगभग साढ़े 4 साल से जो विकास की यात्रा मोदी जी के नेतृत्व में यहां सर्वानंद सोनोवाल और हेमंत विश्व सरमा की जोड़ी ने आगे चलाई है, इसका एक महत्वपूर्ण पड़ाव आज है। आज असम को एक करने के लिए, असम की जनता को एक करने के लिए, असम को भारत के साथ जोड़ने के लिए और असम को विश्व के अंदर गुरु शंकर देव के संदेश को पहुंचाने के लिए एक बहुत बड़ा कार्यक्रम यहां होने जा रहा है।’
‘मोदीजी ने चुनाव यात्रा के दौरान जो कहा, वो करके दिखाया’
उन्होंने कहा, ‘मुझे बड़े आनंद की अनुभूति हो रही है कि श्रीमंत शंकरदेव का जो जन्मस्थान था, वो घुसपैठियों ने कब्जाया हुआ था। उसे खाली करके आज शंकर देव की महान स्मृति को चिर काल तक स्थायी करने का काम हेमंत विश्वा शर्मा और हमारे मुख्यमंत्री जी करने जा रहे हैं।’ शाह ने कहा कि असम में एक समय आंदोलनों का दौर आया, अलग-अलग बातों को लेकर आंदोलन हुए, सैकड़ों युवा मारे गए। असम की शांति को भंग कर दिया गया साथ ही असम के विकास को रोक दिया गया। मोदी जी ने 2013 के चुनाव अभियान में कहा था कि जब तक पूर्वी भारत विकसित नहीं होता, भारत का विकास असंभव है। 2014 में देश की जनता ने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, मोदी जी के जो शब्द थे, उसको उन्होंने चरितार्थ किया है।
‘पूर्वोत्तर के विकास को केंद्र में रखकर चलाई सरकार’
गृह मंत्री ने आगे कहा, ‘मोदी जी ने पूर्वोत्तर के विकास को केंद्र में रखकर 6 साल सरकार चलाई है। मुझे भरोसा है कि आगे भी हमारी सरकार इसी प्रकार पूर्वोत्तर की सेवा करती रहेगी। आज राज्य के अंतर्गत 11 विधि कॉलेजों की स्थापना की आधारशिला रखी गई है। असम में निजी विधि महाविद्यालय हैं और बहुत पुराना एक विद्यालय भी है। असाम ने इस देश को गोगोई साहब के रूप में CJI देने का काम किया है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *