‘जनता कर्फ्यू’ की अमेरिका ने की सराहना, बेहद प्रेरणादायी बताया

वॉशिंगटन। भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ घोषित किया गया था। उस दिन शाम 5 बजे भारत के लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे खड़े मेडिकल स्टाफ, एयरलाइन कर्मचारी, सेना व अर्धसैनिक बल सहित अन्य क्षेत्र के कर्मियों का थाली व ताली बजाकर तथा शंखनाद करके लोगों आभार जताया था।
पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर बुलाए गए जनता कर्फ्यू का जहां पूरे देश ने स्वागत किया, वहीं अमेरिका ने भी इसकी सराहना की है।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर डिपार्टमेंट ने पीआईबी के एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह देखना बेहद प्रेरणादायी है कि पूरे भारत में लोगों ने एक दूसरे से दूर होने के बाद भी कोविड19 के खिलाफ फ्रंटलाइन में खड़े वर्कर्स की एकसाथ मिलकर वाहवाही की।’
उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी जनता कर्फ्यू की तारीफ कर चुका है। डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने कहा था, ‘पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को बुलाए गए जनता कर्फ्यू की तारीफ करता हूं और इस पहल का स्वागत करता हूं। कोरोना से लड़ने के लिए लोगों के बीच फैलाई जा रही जागरूकता की भी सराहना करता हूं।’
भारत में 30 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। देश के 24 राज्यों में कोरोना के 508 मरीज हैं और इनमें से 35 ठीक हो चुके हैं और 9 की मौत हो गई है। पीएम मोदी ने 19 मार्च को देश को संबोधित किया था और अब आज फिर रात 8 बजे संबोधित करेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *