इस साल 35 शहरों में 8,000 लोगों को नियुक्त करेगी Amazon

नई दिल्‍ली। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने इस साल देश के 35 शहरों में 8,000 लोगों की नियुक्ति की योजना बनायी है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ये नियुक्तियां कॉरपोरेट, टेक्नोलॉजी, कस्टमर सर्विस और ऑपरेशन्स रोल के लिए की जाएंगी। Amazon की एचआर लीडर (कॉरपोरेट, एपीएसी और MENA) दीप्ति वर्मा ने पीटीआई को बताया, ”हमारे पास बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता, नोएडा, अमृतसर, अहमदाबाद, भोपाल, कोयंबटूर, जयपुर, कानपुर, लुधियाना, पुणे और सूरत में 8,000 डायरेक्ट जॉब ओपनिंग हैं।”
उन्होंने कहा, ”रोजगार के अवसर कॉरपोरेट, टेक्नोलॉजी, कस्टमर सर्विस और ऑपरेशन्स रोल के लिए है।”
वर्मा ने कहा, ”हम मशीन लर्निंग अप्लाइड साइंसेज के लिए भी नियुक्ति कर रहे हैं।”
उन्होंने बताया कि कंपनी एचआर, फाइनेंस और लीगल जैसे कई सपोर्ट फंक्शन के लिए भी नियुक्तियां कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2025 तक भारत में 20 लाख प्रत्यक्ष और परोक्ष रोजगार का सृजन करना है और अब तक 10 लाख प्रत्यक्ष और परोक्ष रोजगार का सृजन पहले ही हो चुका है।
उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान भी Amazon ने प्रत्यक्ष और परोक्ष तौर तीन लाख लोगों को नौकरी दी। कंपनी ने इस अवधि में हायरिंग की पूरी प्रक्रिया को वर्चुअल रखा।
Amazon ने 16 सितंबर को पहले कैरियर डे का एलान किया है। वर्मा ने बताया कि इस वर्चुअल इंवेट में अमेजन की लीडरशीप और कर्मचारी अपना-अपना एक्सपीरियंस शेयर करेंगे और बताएंगे कि कंपनी किस प्रकार से एक शानदार वर्कप्लेस है।
वर्तमान में Amazon में इंजीनियरिंग, अप्लाइड साइंस, बिजनेस मैनेजमेंट, सप्लाई चेन, ऑपरेशन्स, फाइनेंस, एचआर से लेकर एनालिटिक्स, कंटेंट क्रिएशन और एक्वीजिशन, मार्केटिंग, रियल एस्टेट, कॉरपोरेट सिक्योरिटी, वीडियो, म्यूजिक और अन्य क्षेत्रों में एक लाख से ज्यादा प्रोफेशनल काम करते हैं।
वर्मा ने बताया कि Amazon के लिए भारत दूसरा सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी हब है। भारतीय प्रोफेशनल केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लिए इनोवेटिव प्रोडक्ट्स डेवलप करने में लगे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *