अखिलेश के बाद अल्‍वी बोले, विपक्ष के खिलाफ वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल संभव

नई दिल्‍ली। कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण को लेकर शुरू हुई राजनीति में अटपटे और बेतुके बयानों के तीर खूब चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन पर दिए बयान को अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का साथ मिल गया है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि एसपी नेता अखिलेश यादव के बयान को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा वैक्सीन का विपक्ष के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि एसपी सुप्रीमो ने कल कहा था कि वह बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।
क्या कहा राशिद अल्वी ने?
कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, जिस तरह से भाजपा और पीएम मोदी सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी का इस्तेमाल विपक्ष के खिलाफ कर रही है। उससे लगता है कि अखिलेश यादव का वैक्सीन को लेकर डर सही है। सरकार जिस तरह से विपक्षी नेताओं के खिलाफ काम कर रही है, यह डर सही है। राशिद अल्वी ने कहा कि जिस तरह बीजेपी सरकार विपक्ष के नेताओं के खिलाफ है और उनके खिलाफ मुकदमे चला रही है। इसके अलावा सरकार विपक्ष के हर नेता को पॉलिटिकली खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार को वैक्सीन को लेकर विपक्ष के नेताओं को आश्वस्त करना चाहिए।
अखिलेश ने क्या कहा था?
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है। ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना। उन्होंने कहा था, वो अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे क्योंकि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा था की हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हालांकि बीजेपी ने जब इस डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान बताया तो अखिलेश ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है लेकिन बीजेपी सरकार की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।
जयराम रमेश ने भी कोवैक्सीन पर उठाए सवाल
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी देने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘भारत बायोटेक पहले दर्जे की कंपनी है, लेकिन यह हैरान करने वाला है कि वैक्सीन के फेज-3 के ट्रायल से जुड़े अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत प्रोटोकॉल ‘कोवैक्सीन’ के लिए संशोधित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।
‘वैक्सीन नपुंसक ना बना दे’
अखिलेश यादव के सवाल उठाए जाने के बाद पार्टी के नेता और एमएलएसी आशुतोष सिन्हा ने भी विवादित बयान देकर पार्टी की मुश्किल और बढ़ा दी। आशुतोष सिन्हा ने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा लाई जा रही वैक्सीन से कुछ भी हो सकता है। यह भी हो सकता है कि वैक्सीन आपको नपुंसक बना दे। उन्होंने अखिलेश यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर अखिलेश ने वैक्सीन न लगाने की बात कही है तो जरूर इसके पीछे कोई गंभीर तथ्य होगा। हालांकि आलोचना से घिरने के बाद उन्‍होंने सारा दोष मीडिया पर ही मढ़ दिया और कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया। आगे उन्होंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी को रूस के राष्‍ट्रपति की तरह सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर देश की जनता को विश्‍वास में लेना चाहिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *