हिज्बुल सरगना सलाहुद्दीन त‍िलम‍िलाया: बोला, इंड‍िया का पलड़ा भारी

नई द‍िल्ली। जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज नायकू को ढेर किए जाने से उसका आका सैयद सलाहुद्दीन का आज एक वीड‍ियो सामने आया है। घोषित वैश्विक आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया ने नायकू के गम में पिछले दिनों पाकिस्तान में एक शोक सभा की है। वह यह भी कहता है कि पाकिस्तान की नीतियां कमजोर हैं और भारत मजबूत स्थिति में है। वीड‍ियो हाल ही का है क्योंक‍ि इसमें बैठे लोग मास्क लगाए हुए हैं।

Here is the Video, which come out of Hizbul Mujahideen Chief Syed Salahuddin holding a condolence meet for Hizbul terrorist Riyaz Naikoo, killed by Indian forces a few days ago

सभा में सलाहुद्दीन नायकू की तारीफ करता हुआ सुना जा सकता है, वह कहता है कि नायकू ने 2017 में जिम्मेदारी संभाली थी। तब से अब तक वह भारत के लिए शिकन साबित हो रहा था। उसके सिर पर अच्छी रकम घोषित की गई थी। सलाहुद्दीन कहता है कि नायकू के मारे जाने से उसे जोर का दिली सदमा लगा है। वह यह भी कहत रहा है क‍ि ज‍ितने भी कश्मीर में लड़ाके थे सभी आलातालीम हास‍िल थे । इससे ये बात भी साब‍ित होती है क‍ि कोई भी आतंकी भुखमरी का मारा या अनपढ़ नहीं था ज‍िसे क‍ि बरगलाया गया हो, जैसा क‍ि भारत में आतंक‍ियों के पैरोकार कुछ बुद्ध‍िजीवी प्रचार‍ित करते रहते हैं।

वीडियो में सलाहुद्दीन यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत का पलड़ा भारी है। इसके लिए वह पाकिस्तान की कमजोर नीतियों को जिम्मेदार बताता है।
गौरतलब है कि बुधवार को जम्मू कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के टॉप आतंकी रिजाय नायकू को सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान में मार गिराया था। नायकू साउथ कश्मीर के अवंतिपोरा में अपने गांव में परिवार से मिलने आया था। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने उसे घरे लिया। एक अन्य आतंकवादी के साथ वह मुठभेड़ में मारा गया।

नायकू का दूसरा नाम जुबैर उल इस्लाम और बिन कासिम भी था और वह कश्मीर में सबसे ज्यादा अनुभवी आतंकी था। 5 जून को रियाज नायकू हिज्बुल मुजाहिद्दीन में 8 वर्ष पूरे कर लेता, जहां पर कई तो कुछ वर्ष भी पूरे नहीं कर पाते हैं। कई बार वह सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ते चढ़ते रह गया और भागने में कामयाब रहा था। उसके सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम घोषित था। वुरहान वानी के मारे जाने के बाद वह कश्मीर में आतंकियों का पोस्टर ब्यॉय था।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *