IPL से पहले हुए 1,988 कोरोना टेस्ट, दो खिलाड़ी व 11 अन्य पॉजिटिव न‍िकले: BCCI

नई द‍िल्ली। बीसीसीआई ने आज शनिवार को कोरोना को लेकर अपनी स्थ‍ित‍ि स्पष्ट करते हुए कहा कि आईपीएल के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

इससे पहले यह खबर आई थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आए हैं। इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं उनमें भारतीय टीम के टी-20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है। बीसीसीआई ने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई की तीन शहरों में खेला जाएगा।

बीसीसीआई के मुताबिक, ”13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। जांच में संक्रमित पाए गए लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्ष्य नहीं दिखे हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। इसके मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए।

इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं। बीसीबीआई ने कहा कि आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा। पॉजिटिव आए लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा। इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *