इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार को Aligarh Police ने दिए 11 लाख

अलीगढ़। बुलंदशहर हिंसा में मारे हुए पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार को Aligarh Police ने 11 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता दी। इसके लिए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजन अलीगढ़ पुलिस लाइन पहुंचे। Aligarh Police ने इच्छानुसार एक दिन या उससे अधिक समय का अपना वेतन काटकर आर्थिक सहायता की इस राशि को एकत्रित किया था जिसे शहीद सुबोध सिंह के परिवार को दिया गया। इस मौके पर एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, एसपी अपराध आशुतोष द्विवेदी, एसपी देहात मणिलाल पाटीदार आदि उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के आरोपी फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को आर्मी ने एसटीएफ के हवाले कर दिया। शुक्रवार को एसटीएफ नोएडा जम्मू पहुंची और वहां से उसे कस्टडी में लेकर आई।

इस प्रकरण में बुलंदशहर पुलिस ने पांच अन्य आरोपियों को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फौजी को गोपनीय जगह पर रखकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर की हत्या के बाद फौजी ने अपनी आरआर-22 यूनिट जम्मू में आमद करा दी थी।

पुलिस के मुताबिक थाना स्याना क्षेत्र के गांव महाव निवासी आरोपी फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू ने चौकी चिंगरावठी पर हुए बवाल में गोली चलाई थी। पुलिस का दावा है कि उसी की चलाई गोली से इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत हुई। इसकी जांच एडीजी इंटेलीजेंस, एसटीएफ और एसआईटी संयुक्त रूप से कर रही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *