भाजपा की टिकट पर असीम अरुण के चुनाव लड़ने की शिकायत करेंगे अखिलेश

कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण के यूपी चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है क‍ि वे इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। उन्‍होंने कहा क‍ि असीम के अलावा भाजपा में शामिल हुए सभी पुलिस अधिकारियों को हटाया जाए क्योंकि इससे चुनाव प्रभावित हो सकता है।
अखिलेश यादव ने रविवार को लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असीम अरुण के भाजपा में शामिल होने से साबित हो गया है कि वर्दी में कैसे कैसे लोग छुपे हुए हैं। भारतीय पुलिस सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले कर अरुण ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।
कितने बेमन से दलित के घर खा रहे थे खिचड़ी
योगी सरकार से हाल ही इस्‍तीफा देने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान रविवार को अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए। प्रतापगढ़ जिले के विधायक आरके वर्मा भी अखिलेश की पार्टी के साथ आ गए हैं। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि जनता के साथ मिलकर हम लोग जल्‍द ही डबल इंजन की सरकार को हटा देंगे। पूर्व सीएम बोले कि अच्‍छा हुआ बीजेपी ने योगी को गोरखपुर का टिकट पकड़ा दिया है, वरना हम लोग तो उनको लखनऊ से विदा करने ही वाले थे।
मकर संक्रांति के अवसर पर योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में एक दलित के घर खिचड़ी खाई थी। अखिलेश यादव ने इस पर भी तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि कैसी बेमन की तस्वीर थी जिसमें वह खिचड़ी खा रहे थे। उन्हें याद आ रहा होगा कि साबुन और शैंपू नहीं भिजवाया। यह जानते थे कि गरीब है हो सकता है न नहाया हो। दो तीन दिन से इसीलिए साबुन भिजवाया था।
उत्‍तर प्रदेश में 7 चरणों में होगा चुनाव
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।
उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को अकेले 312 और उसके सहयोगियों को 13 सीटों पर जीत मिली थी। सत्ता गंवाकर प्रमुख विपक्षी दल बनी समाजवादी पार्टी सिर्फ 47 सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *