रणजी ट्राफी के डेब्यू मैच में Ajay Rohra ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ajay Rohra ने मुंबई के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ा

इंदौर। करियर का पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे मध्यप्रदेश के सलामी बल्लेबाज Ajay Rohra ने अपने डेब्यू मैच में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हैदराबाद के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच में उन्होंने नाबाद 267 रन की पारी खेली।

कप्तान नमन ओझा ने 562/4 के स्कोर पर पारी समाप्ति की घोषणा कर दी नहीं तो वो डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनकर इतिहास रच देते। हालांकि वो अपनी इस पारी के दम पर प्रथम श्रेणी डेब्यू मैच में सबसे लंबी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने मुंबई के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार को पीछे छोड़ा। मजूमदार ने साल 1993-94 में हरियाणा के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 260 रन बनाए थे।

मैच के पहले दिन हैदराबाद की पहली पारी 124 रन पर सिमट गयी थी। आवेश खान के तूफान का सामना हैदराबाद के बल्लेबाज नहीं कर सके। उन्होंने 24 रन देकर 7 विकेट झटके। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मध्यप्रदेश के लिए आर्यमन विक्रम बिड़ला के साथ अजय रोहरा ने पारी की शुरुआत की। बिड़ला 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहरा ने रजत पाटीदार के साथ पारी को संभाला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 539/4 रन बना लिए थे। एमपी की पहली पारी के आधार पर बढ़त 415 रन की हो गई थी।

रोहरा 255 और यश दुबे 128 रन बनाकर नाबाद थे। ऐसे में तीसरे दिन 4 विकेट पर 562 रन बनाकर अपनी पारी की घोषणा कर दी और रोहरा इतिहास रचने से 23 रन दूर रह गए। वह 267 और दुबे 139 रन बनाकर नाबाद थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *