किसान आंदोलन को लेकर विदेशियों के ट्वीट्स का अजय और अक्षय ने दिया जवाब

मुंबई। किसान आंदोलन पर भारत का नाम खराब करने वाले विदेशियों के ट्वीट्स को लेकर बॉलीवुड एक्टर्स अक्षय कुमार और अजय देवगन उनके विरोध में उतर आए हैं। उन्होंने देश के लोगों से एकजुट रहने के लिए कहा है।
अक्षय कुमार ने लिखा है, किसान हमारे देश का बहुत अहम हिस्सा हैं। उनकी समस्याओं को हल करने की जो कोशिश की जा रही है, वह सबके सामने है। इस सौहार्दपूर्ण प्रस्ताव का समर्थन करें, ना कि उनका ध्यान दें जो कि मतभेद करवाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं अजय देवगन ने लिखा है, भारत और भारत की पॉलिसीज के खिलाफ किसी झूठे प्रोपेगैंडा में मत आइए। इस घड़ी में बिना किसी झगड़े के एकजुट होने की जरूरत है।
रिहाना और मिया खलीफा ने किए थे ये ट्वीट्स
दरअसल, पॉप स्टार रिहाना ने लिखा था, हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?
साथ ही #FarmerProtest वहीं मिया खलीफा ने ट्वीट किया है कि मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर आखिर क्या चल रहा है, उन्होंने नई दिल्ली के आस-पास इंटरनेट काट दिया?’
ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों का किया सपोर्ट
रिहाना ने ट्वीट के साथ खबर ट्वीट की है जिसमें लिखा है कि पुलिस और किसानों के बीच हुई झड़प के बाद भारत ने दिल्ली के आसपास इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।
रिहाना के ट्वीट के बाद जानी-मानी स्वीडिश इन्वाइरनमेंटल ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्विटर पर लिखा है, हम एकजुटता से भारत के किसानों के साथ हैं। अब इस मुद्दे से कई इंटरनेशनल एक्टिविस्ट जुड़ रहे हैं।
विदेश मंत्रालय ने जारी किया था बयान
रिहाना के ट्वीट के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में लिखा था कि भारत की संसद ने पूरी जिरह और बातचीत के बाद कृषि सेक्टर में सुधारवादी कानून पारित किया है। ये सुधार किसानों के बड़ा मार्केट और सहूलियत देंगे। भारत के कुछ हिस्सों के किसानों के बहुत छोटे से हिस्से को इन सुधारों पर शक है। जारी किए गए बयान में यह भी लिखा गया है कि इस आंदोलन पर कुछ ग्रुप अपना मुद्दा आगे लाकर इन्हें भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। बयान में 26 जनवरी पर देश की राजधानी में हुई हिंसा का भी जिक्र है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *