भिंड में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट घायल

एमपी के भिंड जिले में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज 2000 क्रैश कर गया है। घटना देहात थाना क्षेत्र के बगड़ी गांव की है। यहां एयरफोर्स का एक लड़ाकू विमान क्रैश कर गया है। विमान को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। वह घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। घटना की जानकारी ग्वालियर स्थित एयरबेस के अधिकारियों को दी गई है। वे वहां पहुंच रहे हैं। इसके साथ भिंड एसपी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।
स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान गिरने के बाद तेज आवाज लोगों को सुनाई दी। उसके बाद गांव के लोग निकलकर खेत की तरफ भागे। वहां खेत में गहरा गड्ढा हो गया था। साथ ही विमान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से ऐसा हुआ है। मौके पर ग्रामीणों की काफी भीड़ उमड़ गई है। जांच के बाद ही कारणों का खुलासा हो पाएगा।
वहीं ग्रामीणों ने पायलट का पैराशूट से उतरते हुए वीडियो भी बनाया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि तकनीकी खराबी के आभास होने के बाद विमान के पायलट कैसे पैराशूट से उतर रहे हैं। इस दौरान वहां मौजूद बच्चे खूब शोर कर रहे हैं। ग्रामीणों ने अपने फोन से इसका वीडियो बनाया है। जानकारी के अनुसार ग्वालियर एयरबेस से एक टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।
एयरफोर्स की तरफ से कहा गया है कि मिराज 2000 विमान ने आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आई है। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *