हवाई यात्रा शुरू होने पर अब ऐसे नजर आएगा एयर एशिया का केबिन क्रू

नई दिल्‍ली। पिछले दिनों से ये खबर सामने आ रही थी लॉकडाउन खुलने के बाद हवाई यात्रा शुरू होगी। इसी बीच एयरलाइन कंपनियां तमाम उपाय भी कर रही थीं, जिससे कोरोना से भी बचे रहें और बिजनेस भी दोबारा शुरू हो सके। अब एयर एशिया ने वो पीपीई फ्लाइट सूट दिखाया है, जो उनका केबिन क्रू पहनेगा। पूरी फ्लाइट के दौरान क्रू इसी सूट को पहन कर रहेगा।
इसकी जानकारी खुद वरुण झवेरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने कुछ तस्वीरें डाली हैं, जिनमें एयर एशिया का केबिन क्रू एक खास तरह के पीपीई सूट पहने दिख रहा है। उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा है कि ये देखना दिलचस्प रहेगा कि वह अपने यात्रियों को कौन से प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट देते हैं। ऐसा लग रहा है मानो आने वाले कुछ महीनों के लिए हवाई यात्रा करने वालों के लिए यह सामान्य सी बात होगी।
फिलिपीन्स के डिजाइनर ने बनाया है ये सूट
ये सूट लाल रंग के ही इसलिए बनाए गए हैं क्योंकि यह कंपनी का सिग्नेचर कलर है। इसे फिलिपीन्स के डिजाइनर pueyquinones ने बनाया है। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी उन्होंने इसकी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।
बैंकॉक-मनीला फ्लाइट के दौरान हुआ था लॉन्च
ये पीपीई सूट पहली बार 24 अप्रैल को बैंकॉक से मनीला की रिकवरी फ्लाइट के दौरान लॉन्च हुआ था और उसी दौरान इसकी टेस्टिंग भी हुई।
बता दें कि एयर एशिया ने कहा है कि वह अपनी विमान सेवा 29 अप्रैल से मलेशिया में, 1 मई से थाईलैंड में, 7 मई से इंडोनेशिया में और 9 मई से फिलीपीन्स में शुरू करेगी।
भारत में 4 मई से उड़ेंगे एयर एशिया के विमान!
भारत में एयर एशिया 4 मई से अपनी सेवाएं शुरू करने की सोच रही है, जिसके लिए अभी तक उसे डीजीसीए से इजजाजत नहीं मिली है। भारत में अभी लॉकडाउन की वजह से हवाई सेवाएं पूरी तरह बंद हैं और ये लॉकडाउन भी 3 मई तक चलना है।
एयर टिकट की बुकिंग शुरू
स्पाइसजेट और गोएयर ने 16 मई से हवाई यात्रा की टिकट की बुकिंग शुरू की है, जबकि इंडिगो और विस्तारा ने 1 जून से टिकट बुक शुरू की है। हालांकि, अभी तक एयर इंडिया ने बुकिंग शुरू नहीं की है। यानी एक बात तो साफ है कि भले ही लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो जाए लेकिन हवाई यात्राएं 16 मई से पहले शुरू नहीं होंगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *