अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने आगरा मेयर Naveen Jain

आगरा। आगरा मेयर Naveen Jain आज अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए। महापौर परिषद के सम्मेलन में विभिन्न शहरों से आए महापौरों ने नवीन जैन को निर्विरोध अध्यक्ष चुना है।

Agra Mayor Naveen Jain becomes National President of All India Mayor Council
Agra Mayor Naveen Jain becomes National President of All India Mayor Council

शहर के होटल हॉलीडे इन में अखिल भारतीय महापौर परिषद का दो दिवसीय सम्मेलन हो रहा है। शनिवार सुबह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। सम्मेलन के दूसरे सत्र में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा आए।

डॉ दिनेश शर्मा के संबोधन के बाद सम्मेलन में आगरा के महापौर नवीन जैन को अखिल भारतीय महापौर परिषद का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा हुई। बता दें कि नवीन जैन उत्तर प्रदेश महापौर परिषद के अध्यक्ष भी हैं।
सम्मेलन के पहले सत्र को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत की जिम्मेदारी महापौरों की है। राष्टपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर निगम सफाई में किसी भी तरह की कोई कमी न छोड़े।

उन्होंने कहा कि बदलाव की बुनियाद महापौर नहर क्षेत्रों में रखें क्योंकि बाहर से आने वाले 95 फीसदी लोग नगर क्षेत्रों में आते हैं। लौटते समय एक ऐसी छवि लेकर जाएं, जो सबसे अलग हो। उन्होंने कहा कि देश की सरकार आपके साथ खड़ी है।

जिस तरह पीएम मोदी हैं तो मुमकिन है का चुनाव से पहले नारा दिया गया था ठीक इसी तरह महापौरों को नामुकिन को मुमकिन करना है। सभी निगमों को स्वावलंबी बनना है। आप लोगों के अधिकार और कर्तव्य दोनों एक ही रथ के दो पहिया हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *