आगरा: लोक स्वर संस्था ने क‍िया गौरैया का घोंसला व‍ितरण

आगरा। आज एक घोंसला वितरण का कार्यक्रम लोक स्वर संस्था द्वारा राकेश नारंग के दयाल बाग स्थित (निर्माण फार्म हाउस) पोइया घाट पर आयोजित किया गया. आज भी पूरे शहर में पर्यावरण और शुद्ध हवा के दृष्टिकोण से दयालबाग क्षेत्र नंबर एक पर माना जाता है.

संस्था द्वारा उसकी जलवायु वातावरण पक्षियों को और अधिक बढ़ाने हेतु यह कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सत्यमेव जयते के रवि बंसल ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए.

इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि सत्यमेव जयते के रवि बंसल द्वारा टैक्सेशन बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान में उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री बृजेंद्र बघेल जी को घोंसला देकर कार्यक्रम घोंसला वितरण का शुभारंभ कराया गया. आज लगभग क्षेत्र के 12 लोगों ने घोंसला प्राप्त करके हमारी इस पक्षियों को बचाने की मुहिम में अपना योगदान प्रस्तुत किया .

इस अवसर पर राकेश नारंग द्वारा अपने उद्बोधन में कहा पक्षी ही मनुष्य को एक जीवन देते हैं .पक्षियों के माध्यम से ही हम मधुर आवाज सुनके अपनी मानसिक परेशानियों को दूर करते हैं. पक्षियों के ही कारण हमारी जमीन उपजाऊ होती है. काफी समय से लोक स्वर संस्था द्वारा यह वितरण किया जा रहा था . सब बातों को मद्देनजर रखते हुए हमने संस्था से संपर्क करके इस कार्यक्रम को आज करा कर बहुत ही हर्ष का अनुभव हो रहा है .

मुख्य अतिथि रवि बंसल द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि सत्यमेव जयते भी शहर में कम होती हुई पक्षियों की संख्या के लिए बहुत चिंतित है. लोक स्वर संस्था के अध्यक्ष श्री राजीव गुप्ता जी द्वारा निमंत्रण पर मुझे इस कार्यक्रम में शरीक होते हुए न केवल हर्ष हो रहा है और बड़ा ही सुखद अनुभव हो रहा है. इसी अनुभव के सहारे हम शहर में जल्दी ही पक्षियों को बचाने के लिए एक मुहिम शुरू करेंगे ताकि जल्द जलवायु, वातावरण और कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हमें एक स्वस्थ वातावरण मिल सके.

कार्यक्रम के अंत में शिवाज नारंग द्वारा सभी मीडिया कर्मी मेहमानों का पक्षी प्रेमियों का हृदय से धन्यवाद दिया.
कार्यक्रम में फार्म हाउस के सहयोगी विनोद और सचिन मानिकचंद बघेल का बड़ा सहयोग रहा.
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *