आगरा: दो मार्च से शुरू होंगी परीक्षाऐं, विवि की datesheet आई

आगरा। आगरा। आगरा के डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की व‍िज्ञप्त‍ि के अनुसार वर्ष 2020 की datesheet आज जारी कर दी गई है। मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम के अनुसार दो मार्च से परीक्षाएं शुरू होंगी और 25 अप्रैल तक चलेंगी। तीन पाली में परीक्षाएं होंगी।
पहली पाली की परीक्षा सुबह 07:00 से 10:00 बजे तक, दूसरी पाली सुबह 11:00 से दोपहर 02:00 बजे तक और तीसरी पाली की परीक्षा शाम 03:00 बजे से 06:00 बजे तक होगी।

पहले दिन बीएससी के तीनों वर्षों के परीक्षार्थियों की अलग-अलग पाली में सीड टेक्नोलॉजी, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, इंडस्ट्रियल माइक्रोबायोलॉजी, बायो टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर साइंस प्रथम प्रश्नपत्र के साथ बीए और बीकॉम के तीनों वर्षों के छात्र-छात्राओं की विभिन्न विषयों की परीक्षाएं हैं।

मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर देखेंं

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. गिरजाशंकर शर्मा के मुताबिक छात्र-छात्राएं मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। उस पर कार्यक्रम के साथ परीक्षा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।

केंद्र बनाने के लिए कॉलेजों से 21 बिंदुओं पर जानकारी मांगी
विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य परीक्षा 2020 में केंद्र बनाए जाने के लिए संबद्ध कॉलेजों से 21 बिंदुओं पर निर्धारित फॉर्मेट पर सूचना मांगी गई है। इसमें विद्यालय का नाम, पूरा पता, नैक कराए जाने की स्थिति, विश्वविद्यालय की ओर से अनुमोदित प्राचार्य और अनुमोदित व अनानुमोदित शिक्षकों की संख्या, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी स्टाफ की संख्या, सीसीटीवी कैमरा और वॉइस रिकॉर्डर लगने होने की स्थिति, इंटरनेट लगने होने की स्थिति के साथ मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की स्थिति आदि जानकारियां मांगी गई हैं। विश्वविद्यालय के पीआरओ का कहना है कि मानकों पर खरे उतरने वाले कॉलेजों को ही परीक्षा केंद्र बनाया जाना है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *