आगरा: सपा के जुलूस में पाक समर्थित नारे लगाने के 5 आरोपी गिरफ्तार

आगरा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के जुलूस में पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। मामले में थाना नाई की मंडी में मुकद्दमा दर्ज कर नामजद पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

गुरुवार को सुबह करीब 10.30 बजे सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ जुलूस निकाला था। ये लोग पैदल मार्च करते हुए ज्ञापन देने के लिए सदर तहसील जा रहे थे। रास्ते में जुलूस में शामिल हुए एक युवक ने पहले अखिलेश यादव जिंदाबाद और फिर पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
नारेबाजी का 38 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने रोष व्यक्त किया। हिंदू जागरण मंच के डॉ. सुरेश भगौर और अमित चौधरी ने प्रदेश के डीजीपी से जुलूस में शामिल लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। देर रात को इस मामले में पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर लिया।

ये आरोपी पकड़े गए
थाना नाई की मंडी के प्रभारी निरीक्षक शाह नजर अहमद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सुल्तानगंज पुलिया निवासी पंकज सिंह, आरिफ खान, दीपक, मधुकर और चंद्रप्रकाश शामिल हैं। 20-25 अज्ञात लोग हैं। उन को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद कार्यवाही की जाएगी। मुकद्दमा महामारी अधिनियम, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, धारा 144 के उल्लंघन सहित अन्य में दर्ज किया गया है।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। नारे लगाने में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। उधर, सपा पदाधिकारियों ने नारे लगाने वाले लोगों से पल्ला झाड़ लिया है।

महंगाई के विरोध में निकाले गए जुलूस में पाक समर्थित नारेबाजी होने पर सपा अपना बचाव करने में जुटी है। सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम नारे किसने लगाए। सपा देशद्रोह का कभी समर्थन नहीं करती। यह हमारे आंदोलन को भटकाने और बदनाम करने की साजिश है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *