स्काईपावर ग्लोबल की SPV में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी AGEL

नई दिल्‍ली। अडाणी ग्रीन एनर्जी लि. (AGEL) ने टोरंटो मुख्यालय वाली स्काईपावर ग्लोबल (Skypower Global)  के साथ एक विशेष इकाई (एसपीवी) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए करार किया है। इस एसपीवी के पास तेलंगाना में परिचालन वाली 50 मेगावॉट की सौर परिसंपत्तियां हैं।
कंपनी ने बयान में कहा, ‘देश की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा कंपनियों में से एक एजीईएल ने टोरंटो मुख्यालय वाली स्काईपावर ग्लोबल के साथ एक एसपीवी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। इस विशेष इकाई के पास 50 मेगावॉट की परिचालन वाली सौर परिसंपत्तियां हैं।’
यह परियोजना तेलंगाना में स्थित है। इसे अक्टूबर, 2017 में चालू किया गया था। इस परियोजना का तेलंगाना की सदर्न पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के साथ दीर्घावधि का बिजली खरीद करार (पीपीए) है।
इस अधिग्रहण के बाद एजीईएल के पास परिचालन वाली अक्षय ऊर्जा क्षमता बढ़कर 3,395 मेगावॉट हो जाएगी। उसका अक्षय ऊर्जा का कुल पोर्टफोलियो 14,865 मेगावॉट पर पहुंच जाएगा। सौदे के लिए अभी विभिन्न मंजूरियां ली जानी हैं।
अडाणी ग्रीन एनर्जी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनीत एस जैन ने कहा, ‘अधिग्रहण और विस्तार के अवसरों के जरिये अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करना 2025 तक 25 गीगावॉट की क्षमता हासिल करने के हमारे लक्ष्य के अनुरूप है। हमारा लक्ष्य दुनिया की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा कंपनी बनने का है।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *