अनलॉक के बाद श्रीकृष्ण-जन्मस्थान के दर्शनों का समय बदला

मथुरा। वैश्व‍िक महामारी कोरोना के कारण लगे रात्र‍ि कर्फ़्यू का समय परिवर्तित किये जाने के बाद अब श्रीकृष्‍णजन्‍मस्‍थान पर दर्शनों का समय भी बदल द‍िया गया है।

श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु नवीन समय बताया है जि‍सके तहत अब जन्मस्थान में प्रवेश के लिए अब प्रातः ६:३० बजे से १२ बजे तक का समय न‍िश्‍च‍ित क‍िया गया है। इसी भांत‍ि सांयकाल ४ बजे से ८:३० बजे तक दर्शन लाभ ल‍िया जा सकता है।

संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि श्रद्धालुओं को दर्शन के मध्य सावधानी बरते जाने संबंधी दिशा-निर्देशों की निरन्तर उद्घोषणा के साथ ही सूचना संबंधी बैनर भी लगाये गए हैं। संस्थान द्वारा जन्मभूमि आते समय अपने जूते-चप्पल आदि अपने वाहन में ही रखकर आने का आग्रह सभी भक्तजन से किया है।

संस्थान के विशेष कार्याधिकारी व‍िजय बहादुर स‍िंंह के अनुसार शासकीय सुझाव के अनुरूप श्रद्धालुओं के तापमान परीक्षण हेतु इन्फ्रारेड स्कैनर, सेनेटाईजर, लिक्विड साबुन व पानी की व्यवस्था के साथ दर्शनार्थियों के मध्य भौतिक दूरी बनाये रखने के लिए मंदिर मार्ग पर गोल घेरे बना दिये गये हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *