जाट राजा के नाम यूनिवर्सिटी के बाद अब गुर्जर सम्राट की प्रतिमा का अनावरण

अलीगढ़ में जाट बिरादरी के राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुर्जर वोटों को साधने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को दादरी विधानसभा क्षेत्र में मौजूद मिहिर भोज पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सियासी गलियारों में चर्चा है सम्राट मिहिर भोजन के नाम पर भी एक यूनिवर्सिटी की घोषणा मुख्यमंत्री कर सकते हैं। अलीगढ़ में जाट राजा के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी के बाद इसकी मांग गुर्जर समाज के बीच उठ रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर की शाम को गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में रात्रि विश्राम करने के बाद 22 सितंबर को दादरी में सम्राट मिहिर भोजन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा कई बार आएं लेकिन दादरी में वह पहली बार जाएंगे। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में जाट और गुर्जर वोटों को साधने में योगी का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
सीएम योगी का दादरी में पहला दौरा
बीजेपी के दादरी से विधायक तेजपाल नागर को उम्मीद है सीएम योगी आदित्यनाथ का दादरी का पहला दौरा ऐतिहासिक होगा। सीएम के रूप में दादरी में इसके पहले हेमवतीनंदन बहुगुणा, कल्याण सिंह व मायावती भी आ चुकी हैं।
विकास की तस्वीर दिखाएंगे सीएम
किसान आंदोलन के चलते जाट व गुर्जर वोटों को लेकर चल रही कयासबाजी के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे पर सियासी पंडितों की भी निगाह जमी हुई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जातिगत समीकरण साधने के साथ ग्रेटर नोएडा में कोरोना काल के बीच 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के साथ विकास का जो रोडमैप तैयार हुआ है उसको भी देश के सामने इस दौरे के दौरान सीएम योगी रखकर बदलते उत्तर प्रदेश की तस्वीर पेश करेंगे।
21 सितंबर की शाम तीनों अथॉरिटी के अधिकारियों संग बैठक करेंगे सीएम योगी
नोएडा एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क सहित दर्जनों बड़ी योजनाओं को बखान करने के साथ इस इलाके के युवाओं को रोजगार की संभावना के खुल रहे द्वार का भी जिक्र जरूर करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर की शाम को जिले में आने के बाद तीनों अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में बैठक भी करेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *