नौसेना में कमीशन प्राप्त कर मथुरा के देवांश बने लेफ्टिनेंट

मथुरा। केरल के कन्नूर जनपद में स्थित भारतीय नौसेना अकादमी द्वारा वर्ष 2021 की पासिंग आउट परेड का भव्य आयोजन सम्पन्न हुआ। मालदीव की रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी इस आयोजन की मुख्य अतिथि रहीं।

भव्य पासिंग आउट परेड में कैडेटस द्वारा भारतीय नौसेना के वाइस एडमिरल ए के चावला के साथ मुख्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। नौसैनिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में भारतीय वायुसेना एवं भारतीय सेना के अधिकारियों की उपस्थिति रही। इस अवसर पर मथुरा के होनहार युवा देवांश रोलयाना भी लेफ्टिनेंट बने हैं।

मैकेनिकल इंजीनियर देवांश के दादा भी रक्षा मंत्रालय में प्रथम श्रेणी राजपत्रित अधिकारी थे। देवांश के पिता चौधरी विजय आर्य पत्रकार हैं । उन्होंने बताया कि देवांश बचपन मे स्कूल की छुट्टियां अपने दादाजी के पास ही मनाने जाता था तभी से सैन्य अधिकारी बनने का सपना उसके बालमन में बस गया था। दादाजी की चाहत भी यही थी। बचपन से ही कुशाग्र देवांश ने स्कूली शिक्षा सेंट डोमिनिक्स स्कूल तथा बीएसए इंजीनियरिंग कालेज से मैकेनिकल में बीटेक किया है।

सपुत्र की इस उपलब्धि पर चौधरी विजय आर्य के घर खुशी का माहौल है। परिचितों और रिश्तेदारों द्वारा बधाइयों का तांता लगा हुआ है।
– Legend News

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *