अफरीदी के कजिन कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं: Arif Aajakia

मानवाधिकार कार्यकर्ता और पाकिस्‍तान में जमशेद टाउन के पूर्व मेयर Arif Aajakia ने कहा है कि पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कजिन कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

See Video of Arif Aajakia- 

भारत को लेकर हमेशा विवादित बयान देने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को यह कहकर पाकिस्तान के ही एक मानवाधिकार कार्यकर्ता और पूर्व मेयर Arif Aajakia ने आईना दिखाया है। कराची के जमशेद टाउन के पूर्व मेयर आरिफ अजाकिया ने पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान को इतिहास याद दिलाते हुए उनके इस व्यवहार की निंदा की है।

कुछ दिन पहले ही अफरीदी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में गए थे, और यहां उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय फौज पर कश्मीर मुद्दे को लेकर निशाना साधा था।

आरिफ अजाकिया ने अपने यू-ट्यूब चैनल से पाकिस्तान के इस बड़बोले कप्तान को बुजदिल करार दिया। उन्होंने साफ-साफ कहा कि अफरीदी जिस PoK में जाकर भारत के प्रधानमंत्री और भारतीय फौज को ललकार रहे थे, वह असल में भारत की अपनी जमीन है।
अजाकिया ने शाहिद अफरीदी और इमरान खान पर एक साथ निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों की फितरत है कि ये जितना ज्यादा जूता चाटकर उसे चमका सकें, उतना इनकी सेहत के लिए बेहतर है।
उन्होंने कहा कि ये वो शाहिद अफरीदी हैं, जिनके अपने कबाइल के ऊपर पाकिस्तान में ही बीते 20 साल से ऑपरेशन हो रहे हैं लेकिन उस पर कभी इनका मुंह नहीं खुला। इनकी पूरी कौम को आतंकवादी और अतिवादी बना दिया। इन सबके बारे में तो अफरीदी में कभी मुंह नहीं खुलता।
अजाकिया ने अफरीदी के पूर्वजों पर जम्मू-कश्मीर की महिलाओं के साथ जुल्म करने की बात भी याद दिलाई, जिनमें उनके दादा भी शामिल थे। अजाकिया ने कहा कि अफरीदी के कजिन भाई इन वहां (कश्मीर) में चरमपंथ को बढ़ावा दे रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *