अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन

काबुल। अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का सड़क दुर्घटना के बाद मंगलवार को निधन हो गया। ताराकई के निधन की पुष्टि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्वीट में भी कर दी है।
अफगानिस्तान के क्रिकेटर नजीब ताराकई मंगलवार को जिंदगी की जंग हार गए। कार दुघर्टना के बाद नजीब जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे। 29 साल के ताराकई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और वह कोमा में चले गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भूतपूर्व मीडिया मैनेजर एम. इब्राहिम मोमंद ने यह खबर दी है।
शुक्रवार को उन्हें एक कार ने तब टक्कर मार दी, जब वह पैदल सड़क पार कर रहे थे। उन्हें तुरंत ही नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गयापूर्व मीडिया मैनेजर ने 3 अक्टूबर को ट्वीट किया था कि गंभीर चोट के बाद नजीब बीते 22 घंटे से हिला-डुला नहीं है। ताराकई का जलालाबाद शहर में एक्सीडेंट हुआ था और उन्हें अस्पताल में गहन निगरानी में रखा गया था।
एसीबी ने नजीब के निधन पर शोक जताया
इस बीच एसीबी ने ताराकई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बड़ी क्षति पर दुख जताया है।
एसीबी ने ट्वीट किया, ‘एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाले अफगानिस्तान राष्ट्र अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बेहद अच्छे इंसान नजीब ताराकई (29) के निधन की दिल तोड़ने वाली और अपूर्णनीय क्षति से काफी दुखी है। हम प्रार्थना करते हैं कि अल्लाह उस पर दया करे।’
ताराकई ने अफगानिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2014 में डेब्यू किया। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला। यहां से उन्होंने 12 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले और 21.50 के औसत और 122.85 के स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाए।
उनका सर्वाधिक स्कोर 90 रहा जो उन्होंने मार्च 2017 में आयरलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में बनाए। नजीब ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला सितंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम मीरपुर में खेला था। यह ट्राएंगुलर सीरीज थी जिसमें जिम्बाब्वे भी शामिल था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *