BSF में ग्रुप बी के 90 पद रिक्त, आवेदन आमंत्रित

BSF एसआई भर्ती या BSF जेई भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी सीमा सुरक्षा बल ने सीधी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंजीनियरिंग सेट-अप में ग्रुप बी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बीएसएफ द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट), सब-इंस्पेक्टर (वर्क्स) और जूनियर इंजीनियर/सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के कुल 90 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बीएसएफ के आधिकारिक भर्ती पोर्टल rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून 2022 तक है।
बीएसएफ इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से आर्किटेक्चर में डिग्री प्राप्त की हो और सम्बन्धित परिषद से पंजीकृत हों। सब-इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए उम्मीदवारों सिविल इंजीनियरिंग तीन वर्षीय में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। जूनियर इंजीनियर/सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग तीन वर्षीय में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को दी जाएगी।
BSF SI, JE भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *