बाप बनते ही कप्तान विराट कोहली पर विज्ञापनों की बरसात

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के घर सोमवार को बेटी का जन्म हुआ। विराट ने जैसे ही ट्विटर पर अपनी पिता बनने की खुशखबरी सुनाई, कई कंज्यूमर कंपनियों में खुद को देश की सबसे ज्यादा कमाऊ सेलिब्रटी जोड़ी से जोड़ने की होड़ मच गई।
Procter & Gamble के ब्रांड Pampers, Tropicana और Pepsi, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato, डिलीवरी सर्विसेज कंपनी Dunzo और Liberty Shoes ने इस मौके को लपकते हुए Instagram, Twitter और Facebook सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एड जारी कर दिए। विराट इनमें से किसी भी ब्रांड का प्रचार नहीं करते हैं। हालांकि इनमें से कुछ ब्रांड विराट को साइन करने पर विचार कर रहे हैं।
विज्ञापनों की झड़ी
मामले की जानकारी रखने वाले एक सीनियर एग्जीक्यूटिव ने कहा कि बच्ची के जन्म से पहले ही विराट की मैनेजमेंट फर्म को बेबी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों की तरफ से प्रस्ताव मिल रहे थे। जिन ब्रांडस का वह प्रचार करते हैं, वे स्वाभाविक रूप से इस मौके को भुना रहे हैं। साथ ही कम से कम 8-10 और ब्रांड भी उन्हें साइन करना चाहते हैं।
Procter & Gamble के ब्रांड Pampers ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया है। इसमें विराट और अनुष्का को टैग करते हुए हुए कहा गया है, “Here’s to new roles and a new innings”। इसी तरह पेप्सिको (Pepsico) के जूस ब्रांड टॉपिकाना (Tropicana) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, #GoodnessComesHome, #ItsAGirl. विराट 2017 तक पेप्सी का प्रचार करते थे। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया मेसेज में लिखा, “A Swagstar is Born,”. इसी तरह Liberty Shoes ने Virushka हैशटैग के साथ लिखा, “Beginning of the Much Awaited Innings,”. Zomato ने अपने इंस्टग्राम हैंडल पर अनुष्का और बेबी को जिस अंदाज में बधाई दी जो ट्विटर पर विराट की पोस्ट की तरह थी।
विराट की ब्रांड वैल्यू सबसे अधिक
इस बारे में P&G और Zomato के ईमेल का जवाब नहीं दिया। विराट कोहली को रिप्रजेंट करने वाली टेलेंट मैनेजमेंट फर्म कॉर्नरस्टोन वेंचर्स के एक प्रवक्ता ने इस बारे टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। ऑनलाइन सेंटिमेंट एनालिसिस कंपनी Checkbrand के मुताबिक विराट की ब्रांड वैल्यू भारतीय क्रिकेटरों में सबसे अधिक है। विराट की ब्रांड वैल्यू 328 करोड़ रुपये है। उनके बाद सचिन तेंदुलकर (167 करोड़ रुपये) और महेंद्र सिंह धोनी (124 करोड़ रुपये) का नंबर है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *