AMU में खड़े फाइटर प्लेन को बेचने का Olx पर विज्ञापन, जांच शुरू

अलीगढ़। AMU में इंजीनियरिंग विभाग के बाहर प्रतीक के रूप में खड़े फाइटर प्लेन को बेचने के लिए किसी ने सोमवार को Olx पर विज्ञापन डाल दिया। इसकी जानकारी होते ही इंतजामिया ने मामले की जांच शुरू करा दी। हालांकि कुछ देर बाद विज्ञापन हटा लिया गया।
विवि में इंडियन एयर फोर्स के प्रतीक के रूप में 2009 से खड़े एक फाइटर प्लेन को किसी ने Olx की साइट पर बेचने का विज्ञापन दे दिया। इसकी कीमत 9,99,99,999 रुपए रखी। Olx साइट पर इस प्लेन को बेचने का विज्ञापन सोमवार को ही पोस्ट किया गया था लेकिन मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर आते ही ऐसा करने वाले ने विज्ञापन डिलीट कर दिया।
बता दें कि इंडियन एयरफोर्स ने एएमयू को 2009 में माइको यान मिग-23 बीएन फाइटर एयरप्लेन गिफ्ट किया था। लगभग 28 साल तक यह इंडियन एयरफोर्स में रहने के बाद इस प्लेन को रिटायरर्ड किया गया। इसको एएमयू के इंजीनियरिंग विभाग के बाहर एक प्रतीक के रूप में स्थापित किया गया था।
किसी ने Olx पर हमारे इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने खड़े प्लेन के लिए विज्ञापन डाला है। विज्ञापन पूरी तरह फर्जी है, जिसका एएमयू से कोई लेना देना नहीं है। विज्ञापन ओएलएक्स पर अब शो नहीं कर रहा है। पता लगाया जा रहा है कि ये विज्ञापन किसने डाला था। – मोहम्मद वसीम अली, प्रॉक्टर, एएमयू
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *