अदनान सामी और उमर अब्‍दुल्‍ला के बीच छिड़ी ट्विटर पर जंग

टूरिजम को प्रमोट करने के लिए श्रीनगर में डल झील के किनारे ‘रिदम इन पैराडाइज’ नाम से अदनान सामी का कॉन्सर्ट रखा गया था लेकिन इस कॉन्सर्ट की सक्सेस को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और अदनान के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई।
दरअसल, 7 अक्टूबर को आयोजित इस कॉन्सर्ट में ज्यादा लोग नहीं आए, जिसकी वजह से ज्यादातर कुर्सियां खाली दिख रही थीं। खाली कुर्सियों की तस्वीर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है। उमर से कई ट्वीट कर अदनान पर तंज कंसा, वहीं नाराज अदनान ने भी उन्हें करारा जवाब दिया। इसके बाद से ही दोनों ने एक के बाद एक ट्वीट करके एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा।
उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उम्मीद है कि अब लोगों ने उन सीटों को भर दिया गया होगा। यह म्यूजिक की एक शाम उन्हें शांति की ओर ले जा सकती थी।’
इसका जवाब देते हुए अदनान ने कहा, ‘आप एक म्यूजिक कंसर्ट से ही काफी सकते में दिख रहे हैं। ब्रो आप एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं आपको इस तरह एक म्यूजिक कंसर्ट से चकित नहीं होना चाहिए। शायद आपके सोर्स बेहद खराब हैं जिन्होंने आपसे इस कॉन्सर्ट के बारे में झूठ बोला है।’
उमर ने फिर सामी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘आपको कैसे लगता है कि आपके एक हाउसफुल शो से मैं सकते में आ सकता हूं। मुझे खुशी है कि लोगों ने इस शाम म्यूजिक का आनंद लिया। मैं भी एक समय आपको पसंद करता था।’ इसके बाद भी लगातार दोनों के बीच भिड़ंत जारी रही।
बता दें कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने इस कॉन्सर्ट का आयोजन किया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, जम्मू कश्मीर के कई मंत्री, नागरिक प्रशासन और पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी इस कॉन्सर्ट में शामिल हुए। कॉन्सर्ट के दौरान गायक ने कहा कि वह कश्मीर की प्राकृतिक सुन्दरता से समोहित हैं। पाकिस्तान में जन्मे गायक ने कहा कि वह कश्मीर की प्राकृतिक सुन्दरता से समोहित हैं। उन्होंने कहा, न केवल मेरी मां जम्मू से हैं बल्कि मैंने हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा से सीखा और वह भी जम्मू के रहने वाले हैं।
-एजेंसी