ऐक्टर प्रकाश राज ने दी पांचों नेशनल अवॉर्ड लौटाने की धमकी

ऐक्टर प्रकाश राज ने जर्नलिस्ट गौरी लंकेश के मर्डर पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी की निंदा करते हुए अपने पांचों नेशनल अवॉर्ड लौटाने की धमकी दी है।
प्रकाश राज ने कहा, ‘गौरी लंकेश को मारने वाले पकड़े या नहीं पकड़े जा सकते हैं लेकिन इससे इतर एक ऐसी भीड़ भी है जो कि सोशल मीडिया पर गौरी के मर्डर का जश्न मना रही है। हम सभी को पता है कि ये कौन लोग हैं और ये किस विचारधारा से ताल्लुक रखते हैं। इनमें से कुछ लोगों को पीएम मोदी खुद फॉलो करते हैं। यह मुझे डराता है। हमारा देश किस दिशा में जा रहा है?’
प्रकाश बेंगलुरू में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी डीवाईएफआई की 11वें राज्य सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। फिल्मों में नेगेटिव किरदारों को निभाने के लिए लोकप्रिय प्रकाश राज ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम तो मुझसे भी अच्छे ऐक्टर हैं। प्रकाश ने गौरी लंकेश के मर्डर पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह अवॉर्ड्स लौटा देंगे।
प्रकाश ने पीएम को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं एक नामी ऐक्टर हूं। क्या आपको वाकई लगता है कि मैं आपकी ऐक्टिंग को नहीं पहचान सकूंगा?’ पीएम मोदी पर बुरी तरह भड़के प्रकाश राज ने कहा कि वह गौरी लंकेश के मर्डर पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर परेशान हैं। उन्होंने कहा कि, ‘इस मामले पर चुप रहकर क्या पीएम मोदी क्रूरता को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसका कि उनके ही कुछ फॉलोअर्स जश्न मना रहे हैं?’
प्रकाश ने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी ऐसे ही इस मामले पर चुप रहे तो वह अपने पांचों नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स लौटाने में जरा भी देर नहीं करेंगे। बता दें कि प्रकाश राज गौरी और उनके पिता के अच्छे दोस्त हैं। वह गौरी को बीते 30 वर्षों से जानते थे।
-एजेंसी