महबूबा मुफ्ती पर ACB का शिकंजा, बैंक नियुक्तियों पर जवाब तलब

नई द‍िल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए पर जारी सियासी घमासान के बीच  ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ACB ने महबूबा मुफ्ती से जम्मू और कश्मीर बैंक में नियुक्तियों को लेकर उनसे सवाल-जवाब किया है.

एसीबी के एसएसपी की ओर से 3 अगस्त को जारी एक पत्र में महबूबा मुफ्ती से कहा गया है कि ‘दर्ज एफआईआर में जांच से पता चला है कि नियुक्तियों के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक के चेयरमैन से कुछ मंत्रियों ने सिफारिश की.’ पत्र में आगे लिखा गया है, ‘यह साफ करना जरूरी है कि इन नियुक्तियों के लिए क्या आपकी ओर से मौखिक या अन्य तरीके से हामी भरी गई.’

महबूबा मुफ्ती को यह नोटिस रविवार को मिला है. दूसरी ओर पीडीपी ने इस नोटिस पर गहरी नाराजगी जताई है और कहा है कि केंद्र की नीतियों का विरोध करने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. महबूबा मुफ्ती का भी कहना है कि उन पर दबाव बनाया जा रहा है और जानबूझ कर भ्रष्टाचार के आरोप मढ़े जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक, पूर्व में जम्मू-कश्मीर सरकार के अन्य मंत्रियों को भी इस बाबत नोटिस चस्पा किया जा सकता है.

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *