आगरा में AAP की तिरंगा यात्रा: सिसोदिया और संजय सहित 500 पर मुकद्दमा दर्ज

29 अगस्त रविवार को आगरा में तिरंगा यात्रा रैली निकलने वाले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह आप पार्टी के प्रदेश समेत करीब 500 लोगों पर महामारी एक्ट के तहत थाना लोहामंडी में मुकद्दमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अनुमति से अधिक लोगों को यात्रा में शामिल किया था जो कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है।
जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने रविवार दोपहर करीब 3 बजे जीआईसी मैदान से तिरंगा यात्रा की शुरुआत की थी। एमजी रोड होते हुए तिरंगा यात्रा संजय प्लेस शहीद स्मारक तक पहुंची। तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जुटे थे। तिरंगा यात्रा में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, महासचिव दिनेश पटेल, जिला अध्यक्ष बने सिंह, राष्ट्रीय कार्य परिषद के सदस्य कपिल वाजपेई समेत तमाम नेताओं का जमावड़ा था।
आम आदमी पार्टी के नेताओं पर दर्ज हुए मुकद्दमे
आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि मुकद्दमा लगाकर पार्टी के जनाधार को नहीं तोड़ सकते। इससे पहले बीजेपी के केंद्रीय राज्य मंत्री एस पी सिंह बघेल के आगरा आगमन पर शहर में जगह-जगह कार्यकर्ताओं और भीड़ इकट्ठी हुई। क्या तब कायदे नहीं टूटे थे। कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों की धज्जियां तो बीजेपी के नेता शुरू से उड़ाते रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने कभी उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। मुस्लिम क्षेत्र से यात्रा निकालने की नहीं दी थी अनुमति आम आदमी पार्टी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मंटोला में तिरंगा संकल्प यात्रा निकालना चाहती थी, लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी। आम आदमी पार्टी के नेताओं पर थाना लोहामंडी में आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें 17 नामजद और करीब साढ़े चार सौ अज्ञात शामिल हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *