आप विधायक सोमनाथ भारती ने कहा: ‘योगी की मौत सुन‍िश्च‍ित है’, गिरफ्तार

रायबरेली। आम आदमी पार्टी दिल्ली के विधायक सोमनाथ भारती को ‘योगी की मौत सुन‍िश्च‍ित है’ वाले धमकी भरे बयान के बाद आज रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने अमेठी में विवादित बयान दिया था जिसके बाद कार्यवाही हुई। उन्होंने दो दिन पूर्व जगदीशपुर में बयान दिया था कि यूपी के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं।

See Video- 

सोमनाथ भारती पर स्याही भी फेंकी गई जब वो सोमनाथ भारती यूपी पुलिस के अध‍िकारी को वर्दी उतरवा देने की धमकी दे रहे थे।

इस बयान पर मचे बवाल के बाद उनके खिलाफ रविवार देर रात जगदीशपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। उन पर धारा 153-A व 505 में केस दर्ज हुआ है। एसएचओ जगदीशपुर राजेश कुमार सिंह व एसएचओ महिला थाना कंचन सिंह ने गिरफ्तारी की। गिरफ्तारी के बाद सोमनाथ भारती को फुरसतगंज थाने ले जाया गया। कुछ ही देर बाद उन्हें अज्ञात स्थान की ओर ले जाया गया।
फुरसतगंज एसओ का कहना है कि पूर्व मंत्री को यहां नहीं रखा गया है। उधर अमेठी जिले के आम आदमी पार्टी प्रभारी हितेंद्र सिंह का कहना है कि वह गिरफ्तारी के बाद पीछे लगे हुए थे लेकिन पुलिस ने उन को गुमराह कर दिया और पूर्व मंत्री को अब कहीं और ले जाया गया है।

इसके पहले सोमवार की सुबह ही कुछ अराजक तत्वों ने उन पर स्याही फेंक दी। सोमनाथ भारती ने इसे भाजपाइयों की हरकत बताया।

हालांकि सोमनाथ भारती ने अपने बयान पर सफाई दे दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके बयान में छिपे कटाक्ष को समझते हुए प्रदेश सरकार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाए।

आम आदमी पार्टी प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में खुद को स्थापित करने की कवायद में जुटी है। इसके लिए सोमनाथ भारती को प्रयागराज व रायबरेली के अलावा अमेठी का प्रभार दिया गया है। प्रभार मिलने के बाद शनिवार को पहली बार अमेठी आए सोमनाथ ने देर शाम दिए गए एक विवादित बयान में कहा था कि प्रदेश की अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं प्रयागराज के अस्पताल में गया तो वहां मुझे सिर्फ कुत्ते और उसके बच्चे दिखाई दिए।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *