आप विधायक Manoj Kumar को हुई 3 महीने की जेल, तत्काल ज़़मानत

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी के एक और विधायक Manoj Kumar को चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने को लेकर दोषी पाया गया है। आम आदमी पार्टी के कोंडली से विधायक मनोज कुमार को 3 महीने की जेल की सजा दिल्ली की एक कोर्ट ने सुनाई। उन्हें तत्काल जमानत भी मिल गई। कोर्ट ने 2013 में विधानसभा चुनावों के दौरान 50 लोगों के साथ प्रदर्शन का दोषी मानते हुए मनोज कुमार को यह सजा सुनाई।

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक Manoj Kumar को चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने को लेकर दोषी पाया गया है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने विधायक मनोज कुमार को सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर तीन महीने की सजा सुनाई है और 10 हजार रुपए के जुर्माना लगाया है।

बता दें कि विधायक मनोज कुमार को 2013 में विधानसभा चुनाव के दौरान कल्याण पुरी पोलिंग बूथ पर चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने मनोज कुमार को दोषी करार देते हुए 25 जून को सजा पर बहस के लिए मुकर्रर किया था।

हालांकि, विधायक मनोज कुमार को जमानत दे दी गई है, क्योंकि तीन साल से कम की सजा होने पर कोर्ट से जमानत मिलने का प्रावधान है। इसलिए मनोज कुमार ने जमानत की अर्जी लगाई और कोर्ट ने 10 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी।

एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कुमार को लोक सेवक को सार्वजनिक कर्तव्य का निर्वहन करने में बाधा पहुंचाने और मतदान केंद्र के निकट अव्यवस्था फैलाने का दोषी पाया था। अदालत ने 4 जून के अपने एक फैसले में मनोज कुमार को दोषी ठहराया था।

आप विधायक को कोर्ट ने 2013 विधानसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली के कल्याण पुरी इलाके में बने एक मतदान केंद्र पर चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने का दोषी पाया था। कोर्ट ने माना कि विधायक के इस कदम से आम मतदाताओं को काफी परेशानी हुई थी। ईस्ट दिल्ली के कोंडली से विधायक कुमार ने पूर्व में इस केस को राजनीति से प्रेरित बताया था।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *