अमित शाह के आवास पर प्रदर्शन के लिए अड़े AAP विधायक हिरासत में

नई दिल्‍ली। रविवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन पर अड़े AAP विधायकों को दिल्‍ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। AAP विधायक राघव चड्ढा, ऋतुराज, कुलदीप कुमार और संजीव झा को पुलिस ने कस्‍टडी में लिया है।
इससे पहले दिल्‍ली पुलिस ने AAP को शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद विधायक सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि AAP विधायक ऋतुराज को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भारद्वाज के अनुसार ऋतुराज आज सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के लिए रवाना हो रहे थे, जब पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार किया। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ‘अमित शाह अब किसी को आवाज भी उठाने नहीं दे रहे।’
सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट की हैं कई तस्‍वीरें
AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने कुछ तस्‍वीरें शेयर करते हुए किराड़ी MLA ऋतुराज की गिरफ्तारी का दावा किया। तस्‍वीरों में विधायक अपने ऑफिस से निकलकर पुलिस की गाड़ी में बैठते दिख रहे हैं। इससे पहले, दिल्‍ली पुलिस ने राघव चड्ढा की चिट्ठी के जवाब में कहा था कि ‘गृह मंत्री के आवास के बाहर किसी जमावड़े की इजाजत नहीं है।’
AAP ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
AAP ने बीजेपी के कब्‍जे वाले नई दिल्‍ली नगर निगम में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी चाहती है कि इस कथित घोटाले की जांच सीबीआई करे। अपनी इसी मांग को लेकर पार्टी के विधायक और पार्षद शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर आज धरना देने वाले थे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस मामले में सचिव स्तर की जांच के आदेश दिए हैं।
खुद मोर्चा संभाले हैं दिल्‍ली सरकार के मंत्री
NDMC में कथित घोटाले को लेकर दिल्‍ली सरकार के मंत्री फ्रंटफुट पर हैं। AAP के मुताबिक भाजपा ने एमसीडी को भगवान भरोसे छोड़ा हुआ है। मेयर धरना देने में व्यस्त हैं और नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी में पिछले 15 दिनों से एक भी कमिश्नर मौजूद नहीं है। पार्टी प्रवक्ता आतिशी ने कहा, “नार्थ एमसीडी कहती है कि हमारे पास डॉक्टर्स, नर्सेज, सफाई कर्मचारी की सैलरी देने का पैसा नहीं है। पिछले साल तक नार्थ एमसीडी के बजट में उन्हें साउथ एमसीडी से ढाई हजार करोड़ रुपए लेने थे, लेकिन इस साल के बजट में वो जीरो हो गया। वो ढाई हजार करोड़ किस की जेब में गया है।”
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *