Aap का दावा: CM केजरीवाल हाउस अरेस्‍ट, दिल्‍ली पुलिस ने बताया झूठा

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी Aap ने प्रेस कॉन्फ़्रेस करके आरोप लगाया है कि ”गृह मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट किया गया है. किसान आंदोलन का समर्थन करने की वजह से भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को हाउस अरेस्ट किया है. केंद्र का पूरा दबाव था कि किसानों को दिल्ली स्टेडियम में जेल बनाकर क़ैद कर दिया जाए, किसान आंदोलन कुचल दिया जाए. जबसे मुख्यमंत्री ने किसानों का साथ दिया, केंद्र सरकार बौखला गई है. हम किसानों का साथ नहीं छोड़ेंगे, वो हमारे अन्नदाता हैं.”
आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”कल जैसे ही सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर अरविंद केजरीवाल जी वापस घर आए उन्हें गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर घर में नज़रबंद कर लिया गया. केजरीवाल भारत बंद के समर्थन में घर से बाहर ना निकलने पाएं इसलिए उन्हें गिरफ़्तार किया गया.”
पुलिस ने किया खंडन
दिल्ली पुलिस के डीसीपी (नॉर्थ) एंटो अल्फ़ोंस ने स्पष्ट किया है कि ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट नहीं किया गया.’
इससे पहले आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के ज़रिये यह दावा किया था कि बीजेपी की सरकार ने अपनी दिल्ली पुलिस के ज़रिये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट कर लिया है. यह केजरीवाल के सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर लौटने के बाद किया गया. पार्टी ने यह भी दावा किया कि किसी को केजरीवाल के घर नहीं जाने दिया जा रहा और ना ही किसी को बाहर आने दिया जा रहा है.
डीसीपी अल्फ़ोंस ने कहा है कि ‘पुलिस की तैनाती सामान्य कारणों से की गई है. आम आदमी पार्टी और अन्य किसी पार्टी के बीच टकराव की स्थिति ना पैदा हो जाये इसलिए सावधानीपूर्वक पुलिस बल बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री को हाउस अरेस्ट नहीं किया गया.’
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *